मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

कॉलेज की छात्राओं ने लगाया बस स्टैंड के गेट को ताला

10:20 AM Sep 19, 2024 IST

रतिया, 18 सितंबर (निस)
शहर के नए बस स्टैंड से महिला कॉलेज के लिए निर्धारित समय पर बसें न चलने से आक्रोशित हुई कॉलेज की सैंकड़ो छात्राओं ने बस स्टैंड के मुख्य गेटों पर तालाबंदी करते हुए परिवहन विभाग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी छात्राओं में विभाग के अधिकारियों के खिलाफ इतना अधिक आक्रोश था कि उन्होंने विभिन्न रूटों से आने वाली बसों का बस स्टैंड के अंदर प्रवेश भी बंद कर दिया, जिसके चलते बस स्टैंड के बाहर रतिया-बुढ़लाडा स्टेट हाईवे मार्ग जाम लग गया।
सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। आक्रोशित हुई महिला कॉलेज की छात्राओं में शामिल प्रिंसी, राज रानी, रंजनी, निशा रानी, कीर्ति, रज्जी, नीरू, कंचन रानी व अन्य छात्राओं ने परिवहन विभाग के अधिकारियों के प्रति विरोध प्रदर्शन करते हुए बताया कि वह प्रतिदिन गांव व शहर से आकर नए बस स्टैंड से ही बस द्वारा अपने कॉलेज में पहुंचती हैं।
उन्होंने बताया कि परिवहन विभाग ने उनकी सुविधा के लिए नए बस स्टैंड से बसों का भी प्रबंध किया हुआ है और इसके लिए समय भी निर्धारित किया गया है। उन्होंने बताया कि कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राओं की संख्या अधिक है, जबकि बसों की संख्या बहुत कम है, लेकिन उसके बावजूद वह अपनी जान जोखिम में डालकर बसों पर लटक कर कॉलेज में पहुंचती हैं। उन्होंने बताया कि आज सुबह करीब 8 बजे से वह नए बस स्टैंड पर बसों के इंतजार में खड़ी है, लेकिन करीब डेढ़ घंटा होने के बावजूद कोई भी बस उनके कॉलेज को नहीं जा रही है। उन्होंने बताया कि हालांकि विभाग ने सुबह 8.20 बजे के लिए पहली बस का समय निर्धारित किया हुआ है, मगर इस अंतराल पर कोई भी बस रवाना नहीं की गई है।
उन्होंने बताया कि जब भी वह संबंधित परिवहन विभाग के कर्मचारियों से कॉलेज के लिए बस के संदर्भ में पूछते हैं तो कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं मिल रहा है, जिसके चलते उन्हें मजबूरन ही बस स्टैंड के मुख्य गेटों पर तालाबंदी करनी पड़ी है।

Advertisement

अड्डा इंचार्ज ने छात्राओं को दिया आश्वासन

इस बढ़ती हुई परेशानी को देखते हुए मौके पर पहुंचे शहर थाना प्रभारी ने परिवहन विभाग के अड्डा इंचार्ज शिवदयाल को मौका स्थल पर बुला लिया। अड्डा इंचार्ज ने बताया कि प्रतिदिन जो बस उन्हें कॉलेज छोड़कर व लेकर आती थी, उसके नियमित चालक का तबादला हो गया है और उसके स्थान पर अन्य चालक की ड्यूटी लगाई है।
उन्होंने बताया कि संबंधित चालक के न पहुंचने के कारण ही आज बस संबंधित कॉलेज के रूट पर नहीं चल पाई है। उन्होंने बताया कि उनकी समस्या को देखते हुए संबंधित अधिकारियों को अवगत करवा दिया है। उन्होंने छात्राओं को आश्वासन दिया कि भविष्य में उनके समक्ष किस तरह की कोई भी समस्या नहीं आएगी। अड्डा इंचार्ज की आश्वासन के पश्चात छात्राओं ने बस स्टैंड के बंद गेटों को खोल दिया और बसों के माध्यम से ही कॉलेज के लिए रवाना हो गई।

Advertisement
Advertisement