मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

गठबंधन सरकार खनन के लिए खोलेगी फरीदाबाद के पहाड़ : अभय चौटाला

09:06 AM Oct 01, 2024 IST
फरीदाबाद में सोमवार को इनेलो-बसपा गठबंधन प्रत्याशी नगेन्द्र भड़ाना के समर्थन में सभा के दौरान इनेलो के राष्ट्रीय महासचिव अभय चौटाला। -हप्र

फरीदाबाद, 30 सितंबर (हप्र)
इनेलो-बसपा गठबंधन की सरकार आने पर हरियाणा प्रदेश में बुजुर्गों की पेंशन राशि बढ़ाकर 7100 रुपए प्रतिमाह की जाएगी। वृद्धावस्था सम्मान पेंशन जननायक चौ. देवीलाल ने शुरू की थी, अब हरियाणा में गठबंधन की सरकार बनने पर इसे बढ़ाकर 7100 रुपए प्रतिमाह किया जाएगा। उक्त घोषणा इनेलो के राष्ट्रीय महासचिव अभय सिंह चौटाला ने एनआईटी 86 विधानसभा क्षेत्र के गांव धौज में गठबंधन प्रत्याशी नगेंद्र भड़ाना के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए की।
उन्होंने कहा कि इसके साथ ही हरियाणा में इनेलो-बसपा गठबंधन की सरकार बनने पर तुरंत सिरोही-खोरी सहित धौज, पाली व आसपास लगते हुए पहाड़ों को खनन के लिए तुरंत खोल दिया जाएगा ताकि फरीदाबाद जिले के लोगों को पहाड़ों में रोजगार मिल सके। इसी तरह प्रत्येक परिवार को 500 रुपए में रसोई गैस सिलेंडर दिया जाएगा और प्रत्येक महिला को 1100 रुपए सम्मान भत्ता प्रतिमाह दिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि आज हरियाणा के राजनैतिक हालात ऐसे हैं कि भाजपा सत्ता से दूर हो रही है और कांग्रेस सत्ता के नजदीक नहीं पहुंच रही। ऐसे में इनेलो-बसपा गठबंधन 30-35 सीटें जीतकर सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाएगा। इसलिए आपको इनेलो-बसपा प्रत्याशी नगेन्द्र भड़ाना को एनआईटी से जिताकर भेजना है, ताकि वे विधानसभा पहुंचकर क्षेत्र का समुचित विकास करवा सकें। इस दौरान अभय चौटाला का जनसभा में आने पर इनेलो-बसपा कार्यकर्ताओं व गांव की मौजिज सरदारी ने स्वागत किया।

Advertisement

Advertisement