For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

केंद्र में गठबंधन सरकार, अब मनमानी नहीं कर सकेगी भाजपा : बीरेंद्र सिंह

08:38 AM Jun 17, 2024 IST
केंद्र में गठबंधन सरकार  अब मनमानी नहीं कर सकेगी भाजपा   बीरेंद्र सिंह
Advertisement

उचाना, 16 जून (निस)
केंद्र में बनी गठबंधन सरकार को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस नेता बीरेंद्र सिंह ने कहा कि भाजपा को 2024 लोकसभा चुनाव में भाजपा को स्पष्ट बहुमत न मिलने के कारण गठबंधन सरकार बनानी पड़ी। उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार को कई समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। गठबंधन सरकार में जो दूसरे दल हैं वो किसी न किसी रूप में अपनी सोच को आगे रखेंगे। ऐसी परिस्थति में सरकार ज्यादा लंबा नहीं चलती। अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार पहले 13 दिन चली, फिर 5 महीने चली। इसी तरह चंद्रशेखर, वीपी सिंह, गुजराल, देवगौड़ा की सरकारें भी लंबी नहीं चल पाई। ये उसी पद्धति पर चलने वाली सरकार है। ये सरकार डेढ़ दो साल चल जाए तो बड़ी बात है। गठबंधन सरकार बनने से अब भाजपा मनमानी नहीं कर पाएगी।
उन्होंने कहा कि खुद आरएसएस ने भी माना है कि भाजपा की सरकार में जिस तरह का अहंकार था, उससे वे 400 की बजाय 240 पर आकर खड़े हो गए। उन्होंने कहा कि ‘मैं ये नहीं मानता की विपक्षी पार्टियों ने बहुत बड़ा अभियान चलाया, उनका ये अपना काम था लेकिन लोग जुड़े। ये चुनाव मोदी बनाम वोटर रहा।’
कुमारी सैलजा के हरियाणा की राजनीति करने के सवाल पर पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सैलजा ने कहा था कि उनकी प्राथमिकता थी विधानसभा चुनाव लड़ने की, लेकिन ये भी कहा था कि जो हाईकमान चाहेगा वो भी करने को तैयार है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×