For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

करनाल को आज करोड़ों की सौगात देंगे सीएम

08:05 AM Jul 18, 2023 IST
करनाल को आज करोड़ों की सौगात देंगे सीएम
Advertisement

करनाल, 17 जुलाई (हप्र)
मुख्यमंत्री मनोहर लाल मंगलवार को जिले को करोड़ों रुपये की सौगात देंगे। मुख्यमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 95 करोड़ से अधिक की करनाल से जुड़ी 8 परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे। इसकी जानकारी सोमवार को डीसी अनीश यादव ने दी।
डीसी अनीश यादव ने बताया कि जिलास्तर पर लघु सचिवालय सभागार में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। मुख्यमंत्री करनाल की 4 परियोजनाओं का उद्घाटन एवं 4 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। डीसी अनीश यादव ने बताया कि 421.24 लाख रुपये की लागत से तैयार पीडब्लूडी रेस्ट हाउस, घरौंडा के विस्तारीकण का उद्घाटन किया जाएगा। इन्द्री खंड के गांव खुखनी के 423.09 लाख रुपये लागत से बने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का उद्घाटन, गांव चौरा के 360 लाख रुपये लागत से बने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का उद्घाटन तथा गांव पाढा में 23.90 लाख रूपये की लागत से अपग्रेड किए आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी का उद्घाटन शामिल है। डीसी अनीश यादव ने बताया कि 3850 लाख रुपये की लागत से नगर निगम, करनाल द्वारा तैयार इंटीग्रेटिड वाटर यूटिलिटी मैनेजमेंट सिस्टम का शिलान्यास किया जाएगा। इसके साथ-साथ 2795 लाख की लागत से स्मार्ट सिटी मिशन के तहत पुरानी अनाज मंडी में ईपीसी मोड के अंतर्गत कर्मिशल स्पेस का शिलान्यास, 926.71 लाख की लागत से पब्लिक हैल्थ इंजीनियरिंग विभाग द्वारा पेयजल सप्लाई के विभिन्न प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और 720.54 लाख की लागत से पब्लिक हैल्थ इंजीनियरिंग द्वारा सीवरेज लाइन की रिप्लेसमेंट के कार्य का शिलान्यास भी शामिल हैं।

प्रताप नगर में बनी आईटीआई का ऑनलाइन करेंगे लोकार्पण
छछरौली (निस) : प्रताप नगर में बनी आईटीआई का मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा मेवात सें ऑनलाइन लोकार्पण किया जाएगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता शिक्षा मंत्री कंवरपाल करेंगे।आईटीआई पर लगभग 8 करोड़ रुपएये की लागत आई है। प्रताप नगर की 4 एकड़ भूमि पर 8 करोड़ों रुपये की लागत से बनी आईटीआई का मुख्यमंत्री द्वारा 18 जुलाई को लोकार्पण किया जाएगा। उद्घाटन कार्यक्रम मुख्यमंत्री द्वारा ऑनलाइन किया जाएगा। निर्माण कंपनी के ठेकेदार मनमोहन सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि आईटीआई का कार्य लगभग कंपलीट हो चुका है। उन्होंने बताया कि आईटीआई निर्माण में लगभग 8 करोड़ रुपए की लागत आई है।
रेलवे पुल का ऑनलाइन करेंगे शिलान्यास
उकलाना मंडी (निस) : उकलाना में रेलवे पुल का ऑनलाइन के माध्यम से मुख्यमंत्री मनोहर लाल शिल्यान्यास करेंगे, उक्त जानकारी हरियाणा ट्रेडर्स वेलफेयर बोर्ड के उपाध्यक्ष श्रीनिवास गोयल दी। उन्होंने मुख्यमंत्री का आभार जताया जताते हुए बताया कि 2016 में मुख्यमंत्री ने उकलाना की जनता से जो वादा किया था, उस वादे को पूरा करते हुए उकलाना में तथा चंडीगढ़ को जाने वाले रास्ते पर रेलवे पुल का शिलान्यास ऑनलाइन माध्यम से उपायुक्त कार्यालय हिसार में चंडीगढ़ से किया जाएगा। रेलवे पुल पर प्रदेश सरकार से 45 करोड़ तथा 12 करोड़ रुपए केंद्र सरकार से खर्च किए जाएंगे। रेलवे पुल का काम टेंडर अलॉट होने पर हलका निगरानी कमेटी के चेयरमैन रामफल नैन, मांगेराम बिश्नोई, वासुदेव शर्मा, सर्व व्यापार मंडल अध्यक्ष महेश बंसल, युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष संदीप गोयल, आनंद जैन वैद्य, मांगेराम दिनोदिया, सत्यनारायण बंसल सहित अनेक कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री का आभार जताया।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×