मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सीएम कल करेंगे भूमि पूजन, तैयारी में जुटा प्रशासन

07:26 AM Sep 24, 2023 IST
यमुनानगर में शनिवार को मुख्यमंत्री के दौरे के दृष्टिगत सफाई करते नगर निगम के कर्मचारी। -हप्र

सुरेंद्र मेहता/हप्र
यमुनानगर, 23 सितंबर
मुख्यमंत्री मनोहर लाल 25 सितंबर को यमुनानगर के पांजूपुरा गांव में मेडिकल कॉलेज का भूमि पूजन करेंगे। इस मेडिकल कॉलेज का नाम श्री गुरु तेग बहादुर सिंह के नाम पर रखा गया है। कैबिनेट मंत्री कंवरपाल ने बताया कि इस मेडिकल कॉलेज को बनाने में लगभग 997 करोड़ की लागत आएगी। मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर जिला प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां की जा रही हैं। गांव को जाने वाली सड़कों की हालत बहुत खस्ता है, उन्हें चलने लायक बनाया जा रहा है। लेकिन इलाके के लोगों की मांग है कि मेडिकल कॉलेज तक यमुनानगर के बाईपास चौक, विश्वकर्मा चौक से सीधी सड़क का निर्माण किया जाए, जिससे मेडिकल कॉलेज का सही मायने में लोगों को फायदा मिल सके।
मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर उन सड़कों की सफाई भी आरंभ कर दी गई है, जहां से मुख्यमंत्री ने गुजरना है। साइक्लोथॉन यात्रा भी 24 सितंबर को जिला यमुनानगर में साढौरा क्षेत्र के पहाड़ीपुर नाके से प्रवेश करेगी और उसके बाद बिलासपुर होते हुए जगाधरी जेल, जगाधरी रेस्ट हाउस मोड़, जगाधरी बस स्टैंड, मटका चौक होते हुए जगाधरी अग्रसेन चौक पहुंचेगी। रात्रिकालीन विश्राम के बाद 25 सितंबर को मुख्यमंत्री मनोहर लाल सुबह 7:00 बजे साइक्लोथॉन यात्रा को जगाधरी अग्रसेन चौक से हरी झंडी दिखाकर आगे की लिए रवाना करेंगे।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सतपाल कौशिक ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटर को लिखे पत्र में कहा कि आप 25 सितंबर को यमुनानगर जिले में बनने वाले मेडिकल कॉलेज का भूमि पूजन करेंगे। इसको लेकर यमुनानगर जिला के वासियों में एक उत्साह का माहौल है, लेकिन जहां कॉलेज का भूमि पूजन किया जा रहा है उस जगह का 8 लाख से अधिक आबादी वाले शहर यमुनानगर-जगाधरी का कोई सीधा रास्ता नहीं है। अर्थात यदि कोई मरीज इमरजेंसी में मेडिकल कॉलेज जाएगा तो उसको उबड़ खाबड़ व घूम घमैया जैसे रास्तों का सामना करना पड़ेगा, जिससे मरीज को बहुत देरी होगी। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज के रास्ते को जोड़ने के लिए एकमात्र विकल्प है विश्वकर्मा चौक से सीधा पांजुपुर। इस सड़क की पी.डब्ल्यू.डी विभाग ने डी.पी.आर. बनाई हुई है।

Advertisement

Advertisement