For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सीएम सैनी ने कामगारों को जारी किये 79.69 करोड़

07:19 AM Jun 20, 2024 IST
सीएम सैनी ने कामगारों को जारी किये 79 69 करोड़
जींद स्थित नयी अनाज मंडी में बुधवार को आयोजित कार्यक्रम में लोगों का अभिवादन करते मुख्यमंत्री नायब सैनी और अन्य। -हप्र
Advertisement

दलेर सिंह/ हप्र
जींद (जुलाना), 19 जून
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने बुधवार को एक लाख से अधिक निर्माण श्रमिकों को 18 योजनाओं के तहत 79.69 करोड़ रुपये की राशि सीधे उनके बैंक खातों में जारी की। जींद की नयी अनाज मंडी में आयोजित राज्य स्तरीय श्रमिक जागरूकता एवं सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को सांकेतिक रूप से चेक वितरित किये और बेटियों को इलेक्िट्रक स्कूटी की चाबी सौंपी।
सैनी ने कहा, ‘विपक्षी दल के नेता भूपेंद्र हुड्डा अक्सर कहते हैं कि जब सत्ता में आएंगे तो पोर्टल बंद कर देंगे। उनकी बात में भ्रष्टाचार की बू आती है। जब कांग्रेस की सरकार थी, तब श्रमिकों तक लाभ नहीं पहुंचता था, हमारी सरकार ने पोर्टल से हर वर्ग को लाभ पहुंचाया है।’
मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने लोगों को प्लॉट देने की बात कही, लेकिन उन्हें न तो प्लॉट का कब्जा दिया, न कागज। हमारी सरकार ने ऐसे लोगों को 100-100 गज के प्लॉट दिए और उनके कब्जा प्रमाण पत्र भी सौंपे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग गुमराह करके वोट लेने का काम करते हैं, जबकि हमारी सरकार ने हर व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाया है। हमारी सरकार गरीब के हित में मजबूत फैसले ले रही है, इसी कारण आज लोगों का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और डबल इंजन की सरकार पर विश्वास बढ़ा है।
प्रदेश के श्रम मंत्री मूलचंद शर्मा और विधायक डाॅ. कृष्ण मिड्ढा ने भी समारोह को संबोधित किया। इस मौके पर सांसद कृष्ण पंवार, कॉन्फेड के चेयरमैन कर्मवीर सैनी, भाजपा जिलाध्यक्ष राजू मोर, पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता रामराजी शर्मा, पूर्व चेयरमैन सज्जन गर्ग, जसमेर रजाना, गौरव भारद्वाज आदि मौजूद रहे।
दो नयी योजनाओं की शुरुआत
मुख्यमंत्री ने दो नयी योजनाओं- मुख्यमंत्री श्रमिक पंजीकरण प्रोत्साहन योजना और कन्यादान एवं विवाह सहायता योजना की शुरुआत की। पहली योजना के तहत निर्माण श्रमिकों को पंजीकरण करने पर 1100 रुपये की राशि दी जाएगी। दूसरी योजना के तहत श्रमिकों को बेटियों की शादी के लिए एक लाख एक हजार रुपये की राशि दी जाएगी, जिसमें से 75 प्रतिशत राशि विवाह के तीन दिन पूर्व मिलेगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×