For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

खनन सामग्री से भरे डंपर ने दंपत्ति को कुचला, मौत, गुस्साए लोगों ने की सड़क जाम

03:38 PM Jun 28, 2024 IST
खनन सामग्री से भरे डंपर ने दंपत्ति को कुचला  मौत  गुस्साए लोगों ने की सड़क जाम
जाम लगाकर सड़क पर बैठे ग्रामीण। हप्र
Advertisement

छछरौली, 28 जून (हप्र)

Dumper crushes couple: देवधर कोहली वाला स्टोन क्रेशर जोन से रेत लेकर जगाधरी की ओर जा रहे तेज स्पीड डंपर ने सामने से आ रहे बाइक सवार दंपति को टक्कर मार दी। डंपर बाइक पर सवार पति-पत्नी को 200 मीटर दूर तक घसीटते हुए ले गया। दंपत्ति की मौके पर ही मौत हो गई।

Advertisement

गुस्साए ग्रामीणों ने रोड जामकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। ग्रामीण खनन विभाग, डंपर चालक, क्रशर संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने और डीसी को मौके पर बुलाने की मांग करने लगे। रोड जाम की सूचना मिलते ही तुरंत मौके पर पुलिस बल तहसील छछरौली, एसडीएम छछरौली, डीएसपी छछरौली, प्रताप नगर व बुढ़िया पुलिस मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझाने बुझाने का प्रयास किया।

एसडीएम छछरौली राजेश पुनिया ने पीड़ित परिवार को सरकारी मदद करने, दोषी अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने, गांव की सड़क पर बैरिकेडिंग लगाए जाने की मांग पर ग्रामीण शवों के पोस्टमार्टम को राजी हो गए।

Advertisement

देवधर निवासी 45 वर्षीय सुभाष चंद गांव देवधर के बस अड्डे पर साइकिल रिपेयर का काम करता है। सुभाष सुबह अपनी बीमार पत्नी 40 वर्षीय सुमन को इलाज के लिए गांव नथनपुर डॉक्टर के पास गया हुआ था।

नथनपुर से दवा लेकर लौटते समय देवधर की ओर से खनन सामग्री लेकर जा रहे तेज गति डंपर ने उन्हें भारतीय विद्या मंदिर देवधर के सामने खदरी रोड पर अपनी चपेट में ले लिया।

डंपर उन दोनों को दूर तक घसीटते हुए ले गया। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई । दुर्घटना की सूचना मिलते ही देवधर के लोग सड़क पर जमा हो गए।

दोनों शवो को सड़क पर रखकर खनन विभाग व प्रशासन की मिली भगत के आरोप लगाते हुए नारेबाजी करने लगे । गुस्साए ग्रामीण बेलगाम दौड़ते खनन सामग्री से भारी वाहनों, खनन विभाग व पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

देवधर गांव के सरपंच प्रतिनिधि ताराचंद शर्मा एस एचओ प्रताप नगर, तहसीलदार छछरौली मेहरा ने सड़क जाम कर रहे ग्रामीणों को समझाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन वह जिला उपायुक्त, खनन विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलाए जाने की मांग पर अड़े रहे।

दो घंटे की प्रयास के बाद एसडीएम राजेश पुनिया ने पीड़ित परिवार को सरकारी मदद करने का आश्वासन दिया। ग्रामीणों की मांग पर देवधर की ओर से भारी ट्रैफिक बंद करने के लिए बैरिकेटिंग करने के आदेश दिए।

उन्होंने कहा कि डंपर चालक, क्रशर संचालक व खनन विभाग के दोषी अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि अवैध खनन में लिप्त किसी भी अधिकारी को बख्शा नहीं जाएगा।

दो घंटे की नारेबाजी के बाद आखिर ग्रामीण एसडीएम राजेश पुनिया की बात पर सहमत हुए और लिखित आश्वासन के बाद दोषी अधिकारियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई किए जाने पर ग्रामीण शवों का पोस्टमार्टम कराऐ जाने के लिए तैयार हो गए।

पुलिस ने तुरंत सुभाष व सुमन केशव को एंबुलेंस से पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया। मृतक सुभाष के पास दो बेटे हैं। बड़ा बेटा 12 साल का नितिन व छोटा 10 वर्षीय तनुज है।

एसएचओ प्रताप नगर सतनाम सिंह ने बताया कि मृतकों के परिजनों के बयान पर डंपर चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। गांव के नजदीक बेरीकेटिंग कर भारी वाहनों पर रोक लगा दी गई है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×