For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

CM सैनी ने किया 3400 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास, अंबाला को मिली 63 योजनाएं

03:31 PM Aug 13, 2024 IST
cm सैनी ने किया 3400 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास  अंबाला को मिली 63 योजनाएं
कृषि मंत्री जिला अंबाला को मिली 63 परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करते हुए। हप्र

अंबाला शहर, 13 अगस्त (हप्र)

Advertisement

मुख्यमंत्री नायब सिंह ने पंचकूला से 3400 करोड़ रुपये की लागत से 600 परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास कर जनता को इसकी सौगात देने का काम किया है। इसी कड़ी में जिला अंबाला में लगभग 143 करोड़ रुपये की लागत की 63 परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास शामिल है।

कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री कंवर पाल ने आज जिला अम्बाला को मिली परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करते हुए कहा कि पूरेे हरियाणा में समान रूप से बिना किसी भेदभाव के विकास कार्यों को निंरतरता में करवाने का काम किया जा रहा है। वह शहर पंचायत भवन में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

Advertisement

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने पिछले 10 वर्षों में हजारों करोड़ रुपये की लागत से विकास परियोजनाओं की सौगात जनता को देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार विश्व का कल्याण करने के उद्देश्य से कार्य कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के संकल्प को हमें मिलकर पूरा करना है। विकास तभी सही मायने में सम्पूर्ण माना जाएगा जब पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति तक इस लाभ मिले। कृषि मंत्री ने उपस्थित सभी को एक पौधा मां के नाम के संकल्प के तहत अधिक से अधिक पौधे लगाकार उनका संरक्षण करने के लिये भी प्रेरित किया।

उन्होंने कहा कि धरती पर जितने अधिक से अधिक पौधे लगेंगे, धरा उतनी ही हरी भरी होगी। इस मौके पर उपायुक्त पार्थ गुप्ता, अतिरिक्त उपायुक्त अपराजिता, भाजपा जिला प्रधान मनदीप राणा, एसडीएम दर्शन कुमार सहित कई प्रशासनिक एवं विभागीय अधिकारी तथा भाजपा नेता मौजूद रहे।

इन विकास कार्यों का हुआ उद्घाटन व शिलान्यास

कार्यक्रम में उपस्वास्थ्य केंद्र रायवाली व बनौंदी के भवन का शिलान्यास, गांव डेरा में 33 केवी सबस्टेशन का शिलान्यास, मुलाना विधानसभा क्षेत्र में 52.185 किलोमीटर लंबी 26 सडक़ों का चौड़ा व सुदृढ़ीकरण का उद्घाटन, शाहाबाद -बराड़ा-काला अम्ब सडक़ राजमार्ग केसुदृढ़ीकरण का शिलान्यास, गांव तेपला से समलहेड़ी से सडक़ को चौड़ा व सुदृढ़ीकरण का उद्घाटन, गांव मुलाना में राष्ट्रीय राजमार्ग के दोनों तरफ बस क्यू शेल्टर का शिलान्यास किया।

इसके साथ ही मुलाना में ब्लॉक पब्लिक हैल्थ यूनिट के भवन का शिलान्यास, अम्बाला शहर में नवनिर्मित 20 बेडिड वार्ड के भवन का उद्घाटन, नारायणगढ़ विधानसभा क्षेत्र के तहत 107.35 किलोमीटर लंबी सडक़ का चौड़ा व सुदृढ़ीकरण का शिलान्यास, नारायणगढ़ रायपुरानी राज्य राजमार्ग के सुदृढ़ीकरण का शिलान्यास, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र चाणसौली के भवन का शिलान्यास, नारायणगढ़ विधानसभा क्षेत्र में 50.59 किलोमीटर 23 सडक़ों के सुदृढ़ीकरण का उद्घाटन हुआ।

कृषि मंत्री द्वारा साढ़ौरा नारायणगढ़ राजमार्ग के सुदृढ़ीकरण का उद्घाटन, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अम्बली के भवन का उद्घाटन, गांव भुन्नी में टांगरी नदी के बांध पर गेट संरचना का उद्घाटन, गांव मच्छौंडा में भूमिगत पाइप लाइन व नाले का उद्घाटन, गांव गेलड़ी में मारकंडा नदी के बांध पर गेट संरचना का शिलान्यास, गांव बब्याल में टांगरी नदी के बांध पर आटफ ाल सरंचना का उद्घाटन, नगर परिषद अम्बाला सदर की नवनिर्मित 33 सडक़ों का उद्घाटन व अन्य विकास कार्य शामिल हैं।
अंबाला शहर में मंगलवार को कृषि मंत्री जिला अंबाला को मिली 63 परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करते हुए। हप्र

Advertisement
Advertisement
×