मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

भिवानी में 35 करोड़ की पांच परियोजनाओं को सीएम की मंजूरी

10:56 AM Sep 20, 2023 IST

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
चंडीगढ़, 19 सितंबर
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने जिला भिवानी में 35 करोड़ रुपये से अधिक लागत की 5 नयी परियोजनाओं को मंजूरी दी है। लगभग 9.98 करोड़ रुपये की लागत से गांव ढिगावा जाटान में वाटर वर्क्स का निर्माण किया जाएगा। गांव पहाड़ी और कुरल में जल आपूर्ति प्रणाली के सुदृढ़ीकरण एवं वाटर वर्क्स के निर्माण के लिए क्रमश: 8.42 करोड़ और 8.31 करोड़ रुपये खर्च होंगे। गांव खरकड़ी में 7.98 करोड़ रुपये की लागत से वाटर वर्क्स का निमार्ण और 45.91 लाख रुपये की लागत से वाटर वर्क्स दुल्हेड़ी में अतिरिक्त एस/एस टैंक के निर्माण कार्य को मंजूरी दी गयी है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को स्वीकृत परियोजनाओं पर जल्द से जल्द काम शुरू करने और समय सीमा तय करने के भी निर्देश दिए हैं।
वहीं, दूसरी ओर कैथल के फतेहपुर गांव में महाग्राम योजना के तहत सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट बनाने का निर्णय लिया है। इस पर लगभग 16.12 करोड़ रुपये की लागत आएगी। मुख्यमंत्री ने इस संबंध में मंगलवार को मंजूरी प्रदान की। उन्होंने कहा कि बड़े गांवों में लोगों को एक मजबूत सीवरेज प्रबंधन प्रणाली प्रदान करना राज्य सरकार की प्राथमिकताओं में से एक है।

Advertisement

Advertisement