For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

हरियाणा रोडवेज में होगी लिपिकों, दूसरे स्टाफ की भर्ती

08:37 AM Aug 10, 2023 IST
हरियाणा रोडवेज में होगी लिपिकों  दूसरे स्टाफ की भर्ती
Advertisement

चरखी दादरी, 9 अगस्त (निस)
हरियाणा परिवहन विभाग में अब कौशल रोजगार निगम से लिपिकों सहित कई अन्य पदों पर भर्ती की जाएगी। नई भर्ती बारे विभाग द्वारा प्रदेश के सभी डिपो महाप्रबंधकों को पत्र लिखते हुए स्टाफ का पूरा डाटा मांगते हुए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। माना जा रहा है कि सितंबर माह में नई भर्ती प्रक्रिया डिपो स्तर पर शुरू हो जाएगी। वहीं रोडवेज में एसकेआरएन भर्ती को लेकर कर्मचारी संगठनों ने विरोध करते हुए स्थाई भर्ती की मांग उठाई है।
बता दें कि हरियाणा परिवहन विभाग काफी समय से घाटे में चल रहा है और विभाग के लिपिक भी एक माह से हड़ताल पर हैं। ऐसे में विभाग का कार्य बाधित हो रहा है। हालांकि अधिकांश रोडवेज डिपो में अस्थाई कर्मचारियों द्वारा लिपिक के कार्य भी करवाए जा रहे हैं। लगातार स्टाफ की कमी झेल रहे परिवहन विभाग में कौशल रोजगार निगम द्वारा नई भर्ती को लेकर हैडक्वार्टर से सभी डिपो महाप्रबंधकों को पत्र लिखते हुए स्टाफ का ब्यौरा मांगा है। परिवहन विभाग के निदेशक द्वारा डिपो महाप्रबंधकों को लिखे पत्र के अनुसार विभाग में लिपिक, स्टैनो टाइपिस्ट हिंदी व टिकट वैरिफायर के पदों की स्वीकृत, भरे व खाली पदों की सूचना मांगी है। साथ ही लिखा गया है कि डिपो में डिमांड अनुसार कौशल रोजगार निगम के पदों पर भर्ती की जानी है।

Advertisement

पत्र मिला, जल्द शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया
रोडवेज डिपो के दादरी महाप्रबंधक प्रदीप अहलावत ने पत्र की पुष्टि करते हुए बताया कि विभाग द्वारा एचकेआरएन द्वारा लिपिक, स्टोनाे टाइपिस्ट हिंदी व टीवीएफ की भर्ती की जाएगी। इस संबंध में हैडक्वार्टर से पत्र मिला है, जिसमें जानकारियां मांगी गई हैं। जल्द ही कौशल रोजगार निगम द्वारा नई भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement