For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

एचएयू में चलाया स्वच्छता अभियान, साफ किया तालाब

10:52 AM Oct 06, 2024 IST
एचएयू में चलाया स्वच्छता अभियान  साफ किया तालाब
Advertisement

हिसार, 5 अक्तूबर (हप्र)
चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा स्वच्छता ही सेवा अभियान के अंतर्गत स्वच्छता कार्यक्रम आयोजित किया गया। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बी.आर. काम्बोज ने इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।
कुलपति प्रो. बी.आर. काम्बोज ने स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए स्वभाव स्वच्छता-संस्कार स्वच्छता को चरितार्थ करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत सफाई अभियान चलाकर स्वच्छता के प्रति स्वयंसेवकों द्वारा विश्वविद्यालय में सभी को जागरूक किया जा रहा है। इसी कड़ी में विश्वविद्यालय में भी समय-समय पर स्वच्छता के कार्यक्रम आयोजित किया जा रहे हैं। राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा सफाई अभियान चलाकर विश्वविद्यालय स्थित तालाब की सफाई की गई। इस दौरान स्वयंसेवकों ने तालाब के आसपास के क्षेत्र में भी सफाई का कार्य किया।
उन्होंने छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमें सत्य निष्ठा और सेवा भाव के साथ अपने जीवन में नए कीर्तिमान और नए उद्देश्यों के लिए सदैव तत्पर पर रहना चाहिए। उन्होंने युवाओं से कहा कि वे महापुरुषों के द्वारा बताए गए मार्ग पर चलकर एवं उनके आदर्शों को आधार मानकर समाज व राष्ट्र के नव-निर्माण में अपना योगदान देने के लिए आगे आए। छात्र कल्याण निदेशक डॉ. मदन खीचड़ ने स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए कहा कि हम अपने आसपास के क्षेत्र में सफाई करके विभिन्न प्रकार की बीमारियों से बच सकते हैं। स्वयंसेवकों द्वारा समय-समय पर विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करके विश्वविद्यालय परिवार को जागरूक किया जा रहा है।
इस अवसर पर एनएसएस के कार्यक्रम संयोजक डॉ. भगत सिंह व सभी महाविद्यालयों के कार्यक्रम अधिकारी डॉ.चंद्रशेखर डागर, डॉ. विपिन, डॉ. पूजा, डॉ. इदरीश, डॉ. अरुण कुमार व डॉ. रीना भी उपस्थित रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement