मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

वर्गीकरण का फैसला ऐतिहासिक कदम : सांगवान

07:28 AM Oct 21, 2024 IST
चरखी दादरी में रविवार को डीएससी वर्ग के लोग विधायक सुनील सांगवान को बुके भेंट कर सरकार का धन्यवाद करते हुए। -हप्र

चरखी दादरी, 20 अक्तूबर (हप्र)
दादरी से भाजपा विधायक सुनील सांगवान ने कहा कि हरियाणा प्रदेश में लंबे समय से एससी आरक्षण में वर्गीकरण की मांग थी। जिसे मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने पहली कलम से ही वंचित वर्ग से संबंधित 36 जातियों के समूह को 10 प्रतिशत अलग से कोटा देकर ऐतिहासिक कदम उठाया है। सांगवान ने इसे अनुसूचित जाति के वंचित वर्ग को सीधा लाभ पहुंचने की बात कही।
डीएससी वर्ग के लोगों ने धर्मबीर भोला, टोनी, पवन व महेश की अगुवाई में रविवार को भाजपा विधायक सुनील सांगवान के दादरी निवास पर पहुंचकर सरकार का धन्यवाद किया। कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने उनकी मांगों बारे घोषणा कर इसे लागू कर दिया है। डीएससी समाज के नेता ने विधायक सुनील सांगवान के माध्यम से मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए कहा कि उनकी डीएससी वर्ग की मांग को पूरा करते हुए सरकारी नौकरी में भी इसे लागू कर दिया है। इससे लंबे समय से वंचित यह वर्ग सरकारी नौकरियों में जाकर अपने जीवन स्तर को ऊंचा उठा पाएगा। सुनील सांगवान ने कहा कि भाजपा सरकार हर वर्ग को लेकर गंभीर है। डीएससी वर्ग से अनुसूचित जाति के वंचित वर्ग को सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं का सीधा लाभ पहुंचेगा। विधायक सांगवान ने कहा कि सीएम द्वारा शपथ लेते ही अपना वायदा पूरा करते हुए 25 हजार युवाओं को रोजगार देने का काम किया है।

Advertisement

Advertisement