मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

ट्रक यूनियन ऑपरेटरों और निजी ट्रक वालों में टकराव

06:06 AM Sep 05, 2024 IST

संगरूर, 4 सितंबर (निस)
संगरूर के उभावल रोड पर स्थित एफसीआई गोदाम में स्थिति उस समय तनावपूर्ण हो गई जब ट्रक ऑपरेटरों ने उठान और लदान के लिए निर्धारित कम दरों का विरोध करते हुए अपना काम बंद कर दिया और माल ले जा रहे गैर-यूनियन ट्रकों को घेर लिया। भारी हंगामे के दौरान कथित पथराव से एक ट्रक के शीशे भी टूट गये और एक व्यक्ति के घायल होने का भी समाचार है। ट्रक ऑपरेटरों द्वारा यह घोषणा की गई कि किसी भी परिस्थिति में विशेष ट्रांसपोर्टर कार्य की अनुमति नहीं दी जाएगी तथा जब तक ट्रक ऑपरेटरों की सहमति से सरकारी दर के अनुसार टेंडर जारी नहीं हो जाते तब तक सभी कार्य बंद रहेंगे।
इससे पहले, सुनाम रोड स्थित दशमेश ट्रक ऑपरेटर्स यूनियन से जुड़े ट्रक ऑपरेटरों ने यूनियन के पहले से ही कार्यरत अध्यक्ष के खिलाफ नारे लगाने शुरू कर दिए और कथित तौर पर ट्रांसपोर्टर के लिए टेंडर भरने के आरोप में ठेकेदार पर हमला बोल दिया इस बीच जैसे ही ट्रक ऑपरेटरों को पता चला कि बाहर से ट्रक लाकर ट्रांसपोर्ट का काम किया जा रहा है तो ट्रक ऑपरेटर यूनियन के सदस्य सीधे एफसीआई के गोदाम पहुंच गये और नाराज ऑपरेटरों ने बाहरी ट्रकों को गोदाम से बाहर निकाल दिया।
मौके पर स्थिति तनावपूर्ण हो गयी। सूचना मिलते ही थाना सिटी, थाना सिटी-1 और थाना सदर के एसएचओ पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और माहौल को शांत किया गया। इस मौके पर ट्रक ऑपरेटर राजिंदरपाल सिंह, जगदीप कुमार, सुरिंदर सिंह आदि ने आरोप लगाया कि यूनियन अध्यक्ष की कथित मिलीभगत के कारण इस बार ट्रांसपोर्टेशन के टेंडर कम रेट पर मिले और कम रेट तय किए गए। इन कम दरों से ट्रक ऑपरेटरों को कोई फायदा नहीं होता है। उन्होंने कहा कि सरकारी दरें ऊंची हैं लेकिन कम दरें देकर ट्रक ऑपरेटरों को आर्थिक रूप से लूटा जा रहा है, जिसके कारण ट्रक ऑपरेटरों ने फैसला किया है कि वे ‘कम दरों’ पर ट्रांसपोर्ट का काम नहीं करेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि बाहर से ट्रक लाकर ट्रक ऑपरेटरों के अधिकारों का हनन किया जा रहा है, जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।
डीएसपी संजीव सिंगला का कहना है कि पुलिस द्वारा घायल व्यक्ति का बयान दर्ज किया जा रहा है। जिसने भी कानून अपने हाथ में लिया है और काम में बाधा डाली है, उससे कानून के मुताबिक निपटा जाएगा।

Advertisement

Advertisement