मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

मौहाली गांव की बस्ती में तेंदुआ दिखने का दावा, बछड़े को मारा पंजा

10:22 AM Jun 24, 2024 IST

पानीपत, 23 जून (हप्र)
ऐतिहासिक काला अम्ब गांव के पास स्थित गांव मौहाली की महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती के लोगों ने शनिवार रात को तेंदुआ देखने का दावा किया। उनका कहना है कि तेंदुए ने भागते हुए एक बछड़े को दांत, पंजा भी मार दिया लेकिन लोगों ने शोर मचाया तो वह खेतों की तरफ भाग गया। ग्रामीणों की सूचना पर स्थानीय किला थाना पुलिस व वन्य जीव विभाग के निरीक्षक सुनील कुमार भी गांव मौहाली की बस्ती का निरीक्षण किया और लोगों से तेंदुए को लेकर पूछताछ की गई है। निरीक्षक सुनील कुमार ने अभी तेंदुए की पुष्टि नहीं की है लेकिन उन्होंने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है। वहीं गांव के सरपंच गुलशन, पूर्व सरपंच प्रतिनिधि राजेश, किसान धर्मबीर मलिक व डाॅ. विनीत का कहना है कि तेंदुए के चलते ग्रामीणों में भय बना हुआ है और लोगों ने अब खेतों में जाना कम कर दिया गया है। उन्होंने प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि यदि तेंदुआ ही था तो उसको किसी भी तरह से जल्द पकड़ा जाये ताकि लोगों को बाहर व खेतों में जाने को लेकर किसी भय का सामना न करना पडे। ग्रामीणों ने यह भी कहा कि वह तेंदुए का बच्चा लग रहा था। बता दें कि अभी हाल ही में रात को गांव पत्थरगढ़ के पास भी तेंदुए जैसा ही एक वन्य जीव देखा गया था और ग्रामीणों ने अगले दिन उसके पैरों के निशान देखे जाने का दावा किया था पर बारिश होने से पैरों के निशान मिट गये।

Advertisement

‘लोग सावधान रहें’

वन्य जीव विभाग के निरीक्षक सुनील कुमार ने बताया कि शनिवार रात को ग्रामीणों की सूचना पर गांव मौहाली की बस्ती में गये थे और लोगों से पूछताछ भी की गई है। जिस तरह से बस्ती वासी बतला रहे है, उससे लगता है कि तेंदुआ हो भी सकता है लेकिन अभी वे किसी तरह की तेंदुए को लेकर कोई पुष्टि नहीं कर सकते। उन्होंने लोगों से सावधान रहने की अपील की है।

Advertisement
Advertisement