For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

डबवाली की सीमाएं सील फिर भी नकाबपोश बदमाश एटीएम तोड़ नकदी ले उड़े

12:41 PM Mar 22, 2024 IST
डबवाली की सीमाएं सील फिर भी नकाबपोश बदमाश एटीएम तोड़ नकदी ले उड़े
Advertisement

इकबाल सिंह शांत/निस
डबवाली, 22 मार्च
किसान आंदोलन के मद्देनजर शहर की सील बंद सीमाओं के मध्य गत रात चौटाला रोड पर स्थित आईडीएफसी बैंक की एटीएम मशीन में चोरी की वारदात हो गई। करीब 4:45 मिंट में दो नकाबपोश युवकों ने वारदात को अंजाम दे दिया। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। अभी तक चोरी हुई रकम का खुलासा नहीं हुआ है।
एटीएम का संचालन एनसीआर क्षेत्र की निजी सिक्योरिटी कंपनी के पास है। घटना का खुलासा शुक्रवार प्रातः बैंक के सफाई कर्मचारी आने पर हुआ। बता दें कि यह एटीएम 24 घंटे खुला रहता है। जिसमे रुपये निकलवाने व जमा करवाने व सुविधा है। मशीन में कल दोपहर 8 लाख रुपए डाले किये गए थे।
घटना के मुताबिक दो नकाबपोश युवक रात्रि लगभग 2:27 बजे बैंक के एटीएम कैबिन में दाखिल हुए। एक युवक ने बड़ी आसानी से एटीएम मशीन का लॉक व कवर खोला। बाहर से आये एक अन्य युवक ने एटीएम केबिन के कैमरे में कलर स्प्रे कर दिया। सीसीटीव फुटेज में वारदात के दौरान लाल नकाब वाला युवक एक बार बाहर भी गया। घटना के उपरांत दोनों चोर फरार हो गए।
उल्लेखनीय है कि चोरों द्वारा एक पल में एटीएम मशीन का लॉक खोलने के अंदाज़ से मालूम पड़ता है कि वह एटीएम मशीन की संचालन प्रक्रिया के जानकार हैं। बैंक मैनेजर रेणु बाला के मुताबिक एटीएम संचालन कंपनी मशीन आदि की जांच के लिये लिए पुलिस एफआईआर की कॉपी मांग रही है। उन्होंने बताया कि गत रात्रि 2 बजे तक बैंक डेटा के मुताबिक एटीएम मशीन में करीब 7.5 लाख रुपये थे। अब मशीन बन्द होने के कारण मौजूदा असली स्थिति जांच का विषय है।
सूचना मिलने पर थाना सिटी पुलिस के प्रभारी शैलेन्द्र कुमार मौके पर पहुंचे व स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक तौर दो युवकों ने घटना को अंजाम दिया। बैंक व आसपास के सीसीटीवी कैमरों के जरिये चोरों की तलाश की जा रही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×