For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

चिरंजीव राव की जीत से राहुल गांधी के हाथ होंगे मजबूत : अशोक गहलोत

09:10 AM Oct 01, 2024 IST
चिरंजीव राव की जीत से राहुल गांधी के हाथ होंगे मजबूत   अशोक गहलोत
रेवाड़ी में सोमवार को आयोजित जनसभा में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व अन्य का स्वागत करते कार्यकर्ता। -हप्र
Advertisement

रेवाड़ी, 30 सितंबर (हप्र)
रेवाड़ी हलके से कांग्रेस उम्मीदवार चिरंजीव राव के समर्थन में सोमवार को दिग्गज नेताओं का जमावड़ा रहा। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी, राजद के राज्यसभा सांसद मनोज झा व योगेंद्र यादव सोमवार को नगर के कोनसीवास रोड स्थित किसान वाटिका में आयोजित जनसभा में मुख्यतिथि के तौर पर पहुंचे। कार्यकर्ताओं ने उनका फूलमालाओं से जोरदार स्वागत किया। गहलोत ने कहा कि पूर्व मंत्री कै. अजय सिंह यादव ने कांग्रेस सरकार में अनेक विकास कार्य करवाकर रेवाड़ी का नाम देश-प्रदेश में चमकाया है। अपने कार्यों के बलबूते पर ही कैप्टन अजय सिंह 6 बार चुनाव जीते। पिछली बार उनके पुत्र चिरंजीव राव इसी क्षेत्र से चुनाव जीत कर विधानसभा में पहुंचे। उन्होंने हलके के हकों की लड़ाई लड़ी और विधानसभा में आवाज उठाई। यदि आप लोगों ने चिरंजीव को अपना जनप्रतिनिधि चुनकर विधानसभा में भेजा तो प्रदेश में बनने वाली कांग्रेस सरकार में इन्हें महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलेगी। चिरंजीव राव संघर्षशील व मेहनती हैं और इनका भविष्य उज्जवल है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ओबीसी के हकों की लड़ाई लड़ रहे हैं। चिरंजीव के जीतने से उनके हाथ मजबूत होंगे।
गहलोत ने कहा कि लोकसभा चुनाव में हरियाणा कांग्रेस ने 5 सीटें जीती हैं, जिससे भाजपा की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। वे गारंटी देते हैं कि कांग्रेस सरकार बनने पर रेवाड़ी का तेज गति से विकास होगा। वहीं पार्टी ने जो 7 गारंटी दी हैं, वे पूरी होंगी।
सांसद मनोज झा ने कहा कि भाजपा 5 किलोग्राम राशन देती है, लेकिन इससे देश की जनता की समस्याओं की समाधान नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि भाजपा आज की बात कभी नहीं करती, बल्कि अगले 15 साल की बात करती है। भाजपा ने जारी घोषणा पत्र में एक बार फिर झूठे वादे किये हैं। पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव व तेजस्वी यादव ने संदेश दिया है कि चिरंजीव राव को ज्यादा से ज्यादा मतों से जिताएं। राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि हमारे देश के जवान, किसान और बेटियों का बदला लेना है तो कांग्रेस पार्टी को एक-एक वोट दें।
योगेंद्र यादव ने कहा कि भाजपा केवल लूट, झूठ और फूट की राजनीति करती है। देश के किसान, जवान और पहलवान ने पहले ही भाजपा को चित कर दिया है। आज कांग्रेस पार्टी की हवा और आंधी ही नहीं बल्कि सुनामी चल रही है।

Advertisement

अलेवा में कुमारी सैलजा की रैली आज

जींद (हप्र):

उचाना हलके के अलेवा कस्बे में मंगलवार को कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह के पक्ष में बड़ी रैली को संबोधित करेंगी। इस रैली से बृजेंद्र सिंह और पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह उचाना हलके की अलेवा बेल्ट को भी साधने का प्रयास करेंगे। कुमारी सैलजा की रैली से दलित दलित और पिछड़ा वोट बैंक को साधकर कांग्रेस प्रत्याशी की जीत को सुनिश्चित करने का प्रयास आयोजकों का रहेगा। विधानसभा चुनाव में अब महज चार दिन बचे हैं। चुनाव अभियान के अंतिम दौर में आने पर कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह और पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह तथा उनके परिवार ने अलेवा बेल्ट पर फोकस किया है। यह वह बेल्ट है, जो उचाना के चुनावी नतीजे को बहुत ज्यादा प्रभावित करती है। पुराने उचाना में अपनी स्थिति मजबूत बनाने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह ने अलेवा में भी विरोधियों को चारों खाने चित्त करने के लिए मंगलवार को अलेवा में कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा की रैली रखी है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement