मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

पारंपरिक परिधान में बच्चों, बड़ों ने खेला डांडिया

11:11 AM Oct 13, 2024 IST
बहादुरगढ़ स्थित मेपल इंडो कैनेडियन स्कूल में डांडिया उत्सव कार्यक्रम में भाग लेते बच्चे, अभिभावक व स्कूल स्टॉफ के सदस्य। -निस

बहादुरगढ़, 12 अक्तूबर (निस)
नवरात्र के उपलक्ष में मेपल इंडो कैनेडियन स्कूल में डांडिया नाइट्स का आयोजन किया गया। बच्चों, अभिभावकों व स्कूल स्टॉफ ने डांडिया नाइट्स का लुत्फ उठाया।
कार्यक्रम का शुभारम्भ ब्रह्मशक्ति संजीवनी अस्पताल से डाॅ. हरिओम शर्मा ने किया। स्कूल निर्देशिका डाॅ़ सुनीता शर्मा ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया।
इस अवसर पर डा. हरिओम शर्मा ने कहा कि आज बच्चे पाश्चात्य संस्कृति के बीच अपने पारम्परिक त्यौहारों को भी इस तरह से मनाने में रुचि रखते हैं, यह बेहद प्रशंसनीय है।
इस मौके पर अनेक खेल प्रतियोगिताएं भी आयोजित करवाई गई। अभिभभावकों व विद्यार्थियों के साथ स्कूल स्टाफ ने पारंपरिक परिधान में जमकर डांडिया खेला। स्कूल में लगी स्टॉल पर अभिभावक व बच्चों ने स्वादिष्ट व्यंजनों का भी जमकर लुत्फ उठाया। इस मौके पर सभी ने एक-दूसरे को नवरात्र की बधाई दी और स्कूल प्रबंधन का इस रंगारंग सफल आयोजन के लिए आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर डा. सुनीता शर्मा ने कहा कि स्कूल में समय-समय पर इस तरह के कार्यक्रम आयोजित होते रहते हैं ताकि बच्चों को अपनी संस्कृति के प्रति जागरूक किया जा सके। अध्यापकों, अभिभावकों व बच्चों के साथ एक यादगार डांडिया नाइट आयोजित हुई है। बच्चों व अभिभावकों में उत्साह देखते ही बना। सभी छात्र-छात्राएं व शिक्षक-शिक्षिकाएं रंग-बिरंगे पोशाकों से सुसज्जित डांडिया की धुन पर खूब थिरके।
इस अवसर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

Advertisement

Advertisement