For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

डेंगू से बच्चे की मौत, स्वास्थ्य विभाग की पुष्टि का इंतजार

11:34 AM Oct 19, 2024 IST
डेंगू से बच्चे की मौत  स्वास्थ्य विभाग की पुष्टि का इंतजार
Advertisement

नारनौल, 18 अक्तूबर (हप्र)
स्थानीय मोहल्ला मिश्रवाड़ा में एक 6 वर्षीय बच्चे की डेंगू से मौत हो जाने का मामला सामने आया है। बच्चे का इलाज राजस्थान के जयपुर में सवाई मानसिंह अस्पताल में चल रहा था। बच्चा यूकेजी का छात्र था तथा करीब 7 दिन से वह बीमार चल रहा था। हालांकि नारनौल के स्वास्थ्य विभाग ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है। जानकारी के अनुसार संदीप कुमार का 6 वर्षीय लड़का नक्श करीब 7 दिन पूर्व बीमार हो गया। उसके बीमार पड़ने के बाद उसे नारनौल में बच्चों के एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया। जहां पर उसकी प्लेटलेट्स गिरती रही तथा पेट में भी इंफेक्शन हो गया।
इस पर परिजन उसे जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल के बच्चों के अस्पताल जेके लोन में ले गए। वहां पर भी प्लेटलेट्स डाउन गई तो उसको प्लेटलेट्स भी चढ़ा दी गई। वहां बच्चे के डेंगू होने की पुष्टि हुई। प्लेटलेट्स चढ़ने के बाद बच्चे की तबीयत में थोड़ा सुधार हुआ, लेकिन उसके पेट में इंफेक्शन कम नहीं हुआ। इसलिए उसको वहां पर ही भर्ती कराए रखा गया। बताया जा रहा है कि गत दिवस बच्चों की तबीयत में कुछ सुधार हुआ था। शाम को उसने खाना भी खाया। लेकिन रात को अचानक उसकी छाती में दर्द हुआ। डॉक्टर ने उसको जब देखा तो उसे मृत घोषित कर दिया।

Advertisement

जिले में डेंगू के अब तक 22 मामले, मलेरिया के पांच
जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. मनीष ने बताया कि जिला महेंद्रगढ़ में अब तक डेंगू के 22 मामले सामने आए हैं, जबकि मलेरिया के पांच ही मामले हैं। उन्होंने बताया कि अभी बच्चे की मौत के बारे में उनके पास कोई सूचना नहीं मिली है। जब तक सरकारी अस्पताल की लैब की जांच में डेंगू की पुष्टि नहीं होती तब तक वह इसे डेंगू से हुई मौत नहीं बता सकते।

Advertisement
Advertisement
Advertisement