मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

मुख्यमंत्री सैनी ने कराया राज्य मंत्री राजेश नागर को पद ग्रहण

11:33 AM Oct 19, 2024 IST
बेरोजगार युवाओं को नौकरियां दिवाली का उपहार : गौड़ भिवानी में शुक्रवार को जिला भाजपा कार्यालय में तीसरी बार सरकार बनने पर खुशी जाहिर करते पार्टी नेता। -हप्र भिवानी, 18 अक्तूबर (हप्र) भाजपा बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को जिला भाजपा अध्यक्ष मुकेश गौड़ के कार्यालय में बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के पूर्व प्रदेश सह संयोजक सुनील वर्मा नम्बरदार के नेतृत्व में भाजपा की तीसरी बार सरकार बनने पर खुशी मनाई। जिला भाजपा अध्यक्ष मुकेश गौड़ ने कहा कि जनता ने हरियाणा में नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में तीसरी बार बहुमत की सरकार बनाकर इतिहास रचा है। सरकार ने अनेक जनहित के कार्य किए थे, जिन पर जनता ने स्वीकृति की मुहर लगाई है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने प्रदेश में तकरीबन डेढ़ लाख नौकरियां बिना पर्ची-बिना खर्ची देकर इतिहास बनाया है। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने सरकार बनते ही एक कलम से 24 हजार 800 युवाओं को नौकरियां देकर इतिहास रचा है। बेरोजगार युवाओं को नौकरियां मिलना उनके लिए दिवाली का उपहार है। इस अवसर पर बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के पूर्व सह संयोजक जय भगवान लांग्यान, जयराज बिडलान, मंगल नाफरिया, व्यापारी नेता जे.पी. कौशिक, डॉ. देवेन्द्र कुमार, साहिल वर्मा, भरत कुमार, मनीष प्रजापत, अधिवक्ता पुनीत शर्मा, जयभगवान सिंह, बलवान प्रजापत, महेन्द्र कुमार भी मौजूद रहे।

बल्लभगढ़, 18 अक्तूबर (निस)
तिगांव विधानसभा क्षेत्र से दूसरी बार विधायक चुने गए राजेश नागर को नवगठित हरियाणा सरकार में राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार बनाने के बाद शुक्रवार को मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने उन्हें उनके कार्यालय में प्रवेश कराया। मुख्यमंत्री सैनी ने नागर का मुंह मीठा कर जन सेवा करने का आशीर्वाद दिया। इस दौरान वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री अनिल विज एवं कृष्ण लाल पंवार भी मौजूद रहे। अब से राज्य मंत्री राजेश नागर के कार्यालय का पता चंडीगढ़ सचिवालय की नौवीं मंजिल पर कमरा नंबर 47 होगा। पदभार संभालने पर राजेश नागर ने कहा कि वह तिगांव की देव तुल्य जनता के सहयोग से विधानसभा पहुंचे हैं वहीं पार्टी के वरिष्ठ नेताओं एवं मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के आशीर्वाद से उन्हें मंत्री पद हासिल हुआ है। इसके लिए वह सभी का आभार व्यक्त करते हैं और भविष्य में जो भी विभाग प्राप्त होगा उसमें बेहतर प्रदर्शन करेंगे।
राज्य मंत्री नागर ने कहा कि विधायक हो या मंत्री पद हो, उनके लिए दोनों ही जन सेवा का माध्यम हैं। बेशक मंत्रिमंडल का हिस्सा होने पर अधिक शक्तियां प्राप्त होती हैं, जिससे लोगों की और अधिक सेवा करना संभव होता है। नागर ने कहा यह भाजपा है, जिसमें आम कार्यकर्ता भी संगठन और सरकार का नेतृत्व कर सकता है। आज मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी हों या उनसे पूर्ववर्ती मनोहर लाल मुख्यमंत्री रहे हो, सभी आम परिवारों से आए हुए हैं, लेकिन भाजपा की नीतियों को जनता तक पहुंचाने वाले कार्यकर्ता रहे।

Advertisement

Advertisement