मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सुप्रीम कोर्ट बार के अध्यक्ष बनने पर सिब्बल को चीफ जस्टिस ने दी बधाई

08:54 AM May 18, 2024 IST

नयी दिल्ली, 17 मई (एजेंसी)
चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने शुक्रवार को वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल को सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (एससीबीए) का अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई दी। जस्टिस चंद्रचूड़ ने कहा, ‘श्रीमान सिब्बल, एससीबीए के अध्यक्ष के रूप में चुने जाने पर हमारी ओर से हार्दिक बधाई। हम आपकी ओर से और कार्यसमिति के सदस्यों से सहयोग की आशा करते हैं।’ प्रधान न्यायाधीश को धन्यवाद देते हुए सिब्बल ने कहा, ‘यह मेरे लिए सम्मान की बात है कि 22 साल बाद मुझे यह सेवा करने का मौका दिया गया। हमारी तरफ से आपको पूरा सहयोग मिलेगा और यह पीठ के प्रति हमारी प्रतिबद्धता है। इस सहयोग के माध्यम से ही हम एजेंडा को आगे बढ़ा सकते हैं।’ सिब्बल को बृहस्पतिवार को एससीबीए का अध्यक्ष चुना गया। सिब्बल के अलावा, वरिष्ठ अधिवक्ता आदिश सी अग्रवाला, प्रदीप कुमार राय, प्रिया हिंगोरानी और अधिवक्ता त्रिपुरारी रे तथा नीरज श्रीवास्तव एससीबीए अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल थे।
चुनाव में सिब्बल को 1,000 से ज्यादा वोट मिले, जबकि राय को 650 से ज्यादा वोट मिले। हार्वर्ड लॉ स्कूल से स्नातक सिब्बल 1989-90 के दौरान भारत के अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल थे। उन्हें 1983 में वरिष्ठ अधिवक्ता के रूप में नामित किया गया था। उन्होंने 1995 से 2002 के बीच तीन बार एससीबीए अध्यक्ष के रूप में कार्य किया।

Advertisement

Advertisement