For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

शराब कांड के 9 मृतकों के परिजनों को 45 लाख की आर्थिक सहायता के चैक सौंपे

07:31 AM Jul 01, 2024 IST
शराब कांड के 9 मृतकों के परिजनों को 45 लाख की आर्थिक सहायता के चैक सौंपे
सुनाम में रविवार को कैबिनेट मंत्री अमन अरोड़ा शराब कांड के पीड़ितों को आर्थिक सहायता के चैक सौंपते हुए। -निस
Advertisement

संगरूर, 30 जून (निस)
पंजाब के कैबिनेट मंत्री अमन अरोड़ा ने करीब तीन-चार महीने पहले टिब्बी रविदासपुरा में शराब की आड़ में जहर बेचने वालों की गलत सोच के कारण जान गंवाने वाले 9 मृतकों के परिवारों को पंजाब सरकार की ओर से आर्थिक सहायता के चैक दिए हैं।
रविदासपुरा गुरुद्वारा साहिब में पीड़ित परिवारों के साथ गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कैबिनेट मंत्री अमन अरोड़ा ने कहा कि पिछले महीनों के दौरान सुनाम और दिड़बा हलके में हुई इस बेहद दुखद घटना में जिन लोगों ने अनमोल जिंदगियां खोई हैं, उनके नुकसान की भरपाई कभी नहीं की जाएगी। इन प्रभावित परिवारों की पीड़ा को कम करने के प्रयास में, पंजाब सरकार ने प्रत्येक को पांच लाख रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान की है। उन्होंने टिब्बी रविदासपुरा के 9 पीड़ित परिवारों को 45 लाख रुपए की मदद के चेक सौंपे। अरोड़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार लोगों की सरकार है और पंजाब सरकार द्वारा जारी की गई यह सहायता राशि इन गरीब परिवारों की घरेलू जरूरतों को पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार शराब की आड़ में जहर बेचने वाले मौत के सौदागरों को सख्त सजा देने के लिए प्रतिबद्ध है।
अमन अरोड़ा ने सुनाम हलके के लोगों से अपील की कि उन्हें समाज से नशा तस्करों को खत्म करने के लिए पंजाब सरकार को अपना समर्थन देना चाहिए ताकि राज्य में ऐसी दुखद घटनाएं दोबारा न हों और सहयोग से सभी नागरिकों को इस महान सामाजिक बुराई को पूरी तरह से खत्म किया जा सकता है।

बठिंडा में लगेंगे तीन और सौर ऊर्जा पावर प्लांट : अमन अरोड़ा

बठिंडा में जल्द ही तीन और सौर ऊर्जा पावर प्लांट लगाए जाएंगे, सौर ऊर्जा अपनाकर कृषि क्षेत्र को कार्बन मुक्त बनाने की दिशा में पर्यावरण की रक्षा के लिए एक और ठोस कदम उठाते हुए पंजाब सरकार द्वारा बठिंडा जिले में 12 मेगावाट (प्रत्येक संयंत्र 4 मेगावाट) क्षमता के तीन और सौर ऊर्जा पावर प्लांट स्थापित किए जाएंगे, जिनके जून 2025 तक चालू होने की उम्मीद है। यह जानकारी साझा करते हुए, पंजाब के नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री अमन अरोड़ा ने कहा कि पंजाब पावर डेवलपमेंट एजेंसी ने हाल ही में कृषि बिजली की मांग को पूरा करने के लिए बठिंडा के तरखानवाला गांव में 4 मेगावाट का सौर ऊर्जा संयंत्र चालू किया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×