मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

जीत की खुमारी के बाद चीयर लीडर डांस

06:45 AM Nov 07, 2023 IST

आलोक पुराणिक

Advertisement

भारत ने साउथ अफ्रीका को 243 रनों से हरा दिया है। भारत के लिहाज से विश्व कप बोरिंग होता जा रहा है, भारतीय टीम आती है और जीत जाती है, हर मैच में। पब्लिक बोर-सी हो रही है, भारतीय परफारमेंस से। अब बोरियत हटाने के लिए भारतीय मैचों में चीयर लीडर डांस की जरूरत है, जैसे आईपीएल में चीयर लीडर डांस होता है। मतलब अब तक विश्व कप का रिकार्ड यह रहा है पाकिस्तानी टीम जीत जाती है, तो हैरानी होती और भारतीय टीम हारने के कगार पर दिखे, तो भी हैरानी होने की सूरत है। पाकिस्तानी टीम हारती अपने खिलाड़ियों की वजह से है और जीतती डकवर्थ लुईस नियम की वजह से है। न्यूजीलैंड से पाकिस्तान को जो जीत मिली, उससे यही साबित हुआ।
आदत-सी पड़ गयी है पान-मसाले की हर स्टेडियम में। प्लेयर आते-जाते रहते हैं, पान-मसाला टिका रहता है, बोर्ड पर। ईडन गार्डन कोलकाता में पान-मसाले की जगह पेट्रोल की कंपनी ने ले ली है। पान-मसाले वैसे कई नामों से आते हैं। पेट्रोल कंपनी अगर पान-मसाला बनाना शुरू कर दे, तो वह पान-मसाला भी चल निकलेगा। भारतीय क्रिकेट का परमानेंट-सा प्लेयर है। पान-मसाला फील्ड से गायब हो जाये, तो फौरन नोटिस में आता है। पान-मसाले से याद आया कि सोहबत सही न हो, तो वेस्टइंडीज के क्रिकेटर क्रिस गेल तक को पान मसाला खाने की आदत लग जाती है। क्रिस गेल इश्तिहार में कपिल देव के साथ पान-मसाला खाते हुए दिखते हैं।
हाल के मैच में 14 गेंदों में 22 रन बनाकर सूर्य कुमार यादव आउट हुए। फील्ड से वापस जाने की ऐसी जल्दी, मुझे डर है कि कोई कार या बाइक कंपनी ऐसा इश्तिहार चला देगी, हमारी डिस्काउंट का ऐसा अट्रेक्शन कि कुछ ही मिनटों में जल्दी वापस आ गये सूर्य कुमार डिस्काउंट पर सेल का फायदा उठाने।
ट्रिब्यूनल ने ऑर्डर किया कि बंगाल सरकार टाटा ग्रुप को 766 करोड़ मुआवजा दे। ममता बनर्जी ने टाटा समूह की टाटा की नैनो कार प्लांट को बंगाल से भगाया था, बाद में नैनो कार ही बाजार से भाग खड़ी हुई। नैनो ने जितनी रकम कार बेचकर न कमायी उससे ज्यादा प्लांटबंदी से मिलेगा। यानी धंधा बंद करके ज्यादा कमाया जा सकता है। कई उद्योगपति ममता बनर्जी से रिक्वेस्ट कर रहे हैं, हमारा धंधा भी बंद कराओ।
सन्नी देओल की गदर टू के हिट होने के बाद उनकी अगली फ़िल्म बनाने की प्लानिंग शुरू हो गयी है। सन्नी गदर वन में पानी का हैंड पम्प उखाड़ के लाये थे, गदर टू में बिजली का खम्बा उखाड़ कर लाये थे यानी पानी और बिजली की प्रॉब्लम सॉल्व करने की दिशा में वह कदम उठा चुके हैं। अब अगली फिल्म में सन्नी पाकिस्तान से कोई एयरपोर्ट उखाड़ लाएंगे और देश की ट्रांसपोर्ट प्रॉब्लम सॉल्व करेंगे।

Advertisement
Advertisement