मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

अपने संघर्ष की बदौलत उप प्रधानमंत्री बने चौधरी देवीलाल : रणजीत चौटाला

09:53 AM Sep 26, 2023 IST
सिरसा में ताऊ देवी लाल की 110वीं जयंती पर जुटे कार्यकर्ता। -हप्र

आनंद भार्गव/हप्र
सिरसा, 25 सितंबर
पूर्व उप प्रधानमंत्री स्व. चौधरी देवीलाल के आदर्शों पर चलकर ही मैंने अपना राजनीतिक जीवन शुरु किया है और उन्ही के बताए रास्ते पर चलकर जनता की सेवा कर रहा हूं। अपने संघर्ष की बदौलत राजनीति में वह छोटे से प्रदेश हरियाणा के मुख्यमंत्री से भारत के उप प्रधानमंत्री के पद पर आसीन हुए थे।

Advertisement

चौ. देवीलाल को श्रद्धांजलि देते उनके बेटे एवं बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला। -हप्र

यह बात हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने सोमवार को अपने सिरसा निवास पर पूर्व उप प्रधानमंत्री स्व. चौ. देवीलाल की 110वीं जयंती के उपलक्ष्य पर आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कही। इस अवसर पर बिजली मंत्री रणजीत सिंह बहन शांति देवी, उनकी धर्मपत्नी इंदिरा सिहाग, पुत्र गगनदीप, पौत्र सूर्य प्रकाश, पौत्री गायत्री सहित भारी संख्या में आमजन मौजूद थे। बिजली मंत्री ने कहा कि चौ. देवीलाल ने जिन नीतियों को अपने जमाने में लागू किया, उसे अब पूरे देश में अपनाया जा रहा है। उन्होंने सबसे पहले हरियाणा में वृद्धावस्था पेंशन योजना शुरू की थी, आज अलग अलग राज्यों में इसे अपनाया जा रहा है। उन्होंने सबसे पहले जच्चा बच्चा योजना शुरू की थी, आज आप अलग अलग हिस्सों इसे मातृत्व संबंधी योजनाओं में देख सकते हैं।

Advertisement
Advertisement