For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

चरखी दादरी की बेटी प्रीती सूदन बनी चेयरपर्सन

06:59 AM Aug 02, 2024 IST
चरखी दादरी की बेटी प्रीती सूदन बनी चेयरपर्सन
चरखी दादरी में प्रीती सूदन का पैतृक मकान दिखाती परिवार की दादी दर्शना भारद्वाज। -हप्र
Advertisement

प्रदीप साहू/निस
चरखी दादरी, 1 अगस्त
आईएएस अधिकारी प्रीति सूदन को संघ लोक सेवा आयोग का चेयरपर्सन नियुक्त किया गया है। पारिवारिक सदस्य बेटी के यूपीएससी की चेयरपर्सन बनने पर गर्व महसूस कर रहे हैं। प्रीती के पिता रिटायर्ड एचसीएस अधिकारी हैं और वे चंडीगढ़ में परिवार के साथ रहते हैं। प्रीती का चरखी दादरी से पुराना रिश्ता रहा है। उनका पैतृक मकान चरखी दादरी के राव मोहल्ला में है। प्रीती सूदन अपने पिता व पति के साथ लगातार चरखी दादरी पैतृक मकान पर आती रही हैं।
कर्नाटक कैडर की 1983 बैच की आईएएस प्रीति सूदन को बचपन से ही देश सेवा का जज्बा रहा है। प्रीती भारद्वाज शादी के बाद प्रीती सूदन बन गई। आईएएस प्रीती सूदन चार साल पहले ही रिटायर हुई हैं। अपने कार्यकाल में वह केंद्र सरकार के कई विभागों में कार्यरत रही हैं। प्रीति सूदन भारत सरकार की स्वास्थ्य सचिव के पद पर भी रहीं। उन्होंने कोविड-19 महामारी के दौरान मुख्य रणनीतिकार की भूमिका निभाई।
चरखी दादरी के राव मोहल्ला में प्रीती सूदन के पिता ओमप्रकाश सिंह यादव की पैतृक हवेली है और फिलहाल उस पर ताला लगा हुआ है। प्रीती के परिवार की दादी दर्शना भारद्वाज व चचेरे भाई हैफेड के पूर्व डीएम कपिल भारद्वाज ने प्रीती की बचपन की यादें ताजा की।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×