मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

चरचा हुक्के पै

10:15 AM Feb 05, 2024 IST

उचाना की राजनीित फिर गरमाई

उचाना वाले दोनों ‘चौधरी’ एक बार फिर आमने-सामने हो गए हैं। दोनों के बीच अापसी खींचतान कम होने का नाम नहीं ले रही है। पिछले दिनों डूमरखां वाले नेताजी और ‘ट्रेजडी किंग’ ने एक बार फिर बड़े कद वाले ‘छोटे सीएम’ पर निशाना साधा। प्रदेश में चल रहे भाजपा-जजपा के गठबंधन को ‘कंडम’ करार देते हुए ट्रेजडी किंग ने छोटे सीएम पर भी कड़ा प्रहार किया। उचाना दौरे पर पहुंचे छोटे सीएम ने भी जबरदस्त पलटवार किया। चौधरी के आरोपों पर जब मीडिया ने सवाल किया तो छोटे सीएम ने कहा, कंडम मैं नहीं बल्कि खुद बीरेंद्र सिंह हो चुके हैं। मैं तो 36 का हूं और वे 80 के होने को हैं। ऐसे में उन्हें अपना शारीरिक और मानसिक चैकअप करवा लेना चाहिए। गठबंधन को लेकर अपनी ही पार्टी यानी भाजपा को अल्टीमेटम दे चुके बांगर वाले चौधरी की अगली रणनीति क्या रहेगी, इस पर सभी की नजरें हैं।

Advertisement

डॉक्टर साहब का महकमा

अहीरवाल वाले ‘राजा साहब’ के नजदीकी कहे जाने वाले डॉक्टर साहब के महकमे में 100 करोड़ रुपये के घोटाले ने सरकार की भ्रष्टाचार मुक्त हरियाणा की मुहिम को तगड़ा झटका दिया है। एंटी करप्शन ब्यूरो ने इस घोटाले का पर्दाफाश करके 10 अधिकारियों सहित चौदह लोगों काे गिरफ्तार किया है। हालांकि सहकारिता विभाग के अफसर इस राशि से सहमत नहीं हैं। उनका तर्क है कि जिस योजना में 100 करोड़ के घोटाले की बात कही जा रही है, उसके तहत कुल राशि ही 20 करोड़ रुपये मंजूर की गई। चपरासी से लेकर बड़े अधिकारियों तक की मिलीभगत ने ‘काका’ की भ्रष्टाचार फ्री मुहिम को पलीता लगाने का काम किया है। लगातार दूसरी बार सरकार में मंत्री डॉक्टर साहब की कार्यशैली भी सवालों के घेरे में है। कहा जा रहा है कि उनकी नाक के तले यह घटना हो गई और उन्हें कानों-कान खबर तक नहीं हुई।

ताऊ की विशेष गुहार

सांघी वाले ताऊ ने इस बार रोहतक पार्लियामेंट के मतदाताओं से विशेष गुहार लगाई है। अपने राज्यसभा सांसद पुत्र को इस बार लोकसभा चुनावों में रिकार्ड मतों से जीत दिलवाने का आह्वान उन्होंने किया है। ताऊ ने मतदाताओं से कहा है कि एक समय वह भी था जब रोहतक से देशभर में सबसे अधिक मतों से जीत दिलवाई गई थी। उन्होंने कहा, मैं उम्मीद करता हूं कि रोहतक के मतदाता 2019 की हार की कसर को मिटाते हुए इस बार दीपेंद्र को सबसे अधिक मतों से जितवाने का काम करेंगे। अब देखना यह होगा कि वोटर ताऊ के आह्वान को सिर- माथे पर लेने का काम करते हैं या फिर दीप्पू भाई को जीत के लिए संघर्ष करने पर मजबूर करते हैं।
Advertisement

प्रभारी दे गए गच्चा

अपने कांग्रेस वाले प्रभारी ने एसआरके ग्रुप यानी कुमारी सैलजा, रणदीप सिंह सुरजेवाला और किरण चौधरी की ‘तिकड़ी’ को गच्चा देने का काम किया है। पार्टी की गुटबाजी खत्म करने तथा एसआरके ग्रुप की हरियाणा संदेश यात्रा को लेकर राहुल गांधी ने असम में प्रभारी के अलावा एसआरके ग्रुप के नेताओं के साथ बैठक की थी। इस बैठक के बाद एसआरके ग्रुप ने संदेश यात्रा के अपने पोस्टरों पर प्रभारी, सीएलपी लीडर और प्रदेशाध्यक्ष के फोटो भी लगाने शुरू कर दिए। फरीदाबाद में एसआरके की यात्रा में प्रभारी के शामिल होने की उम्मीद थी, लेकिन वे तिकड़ी को गच्चा दे गए। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में पार्टी नेताओं की गुटबाजी और अंतर्कलह कम होने की बजाय कांग्रेस में घमासान और बढ़ने के आसार हैं। यह भी संभव है कि तिकड़ी अब प्रभारी के झांसे में न आए।

काका की तैयारियां

लोकसभा चुनावों को लेकर हरियाणा में भाजपा ने ‘काका’ की अगुवाई में रफ्तार पकड़ ली है। वहीं विपक्ष अभी भी खुद के ही झगड़ों में उलझा हुआ है। काका ने दिल्ली प्रवास के दौरान जहां पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करके राज्य में लोकसभा की सभी दस सीटों का होमवर्क पूरा कर लिया है। वहीं काका नयी दिल्ली में ही छोटी टोली के साथ बैठक में एक-एक सीट पर मंथन करने के बाद अपनी रिपोर्ट तैयार करके नेतृत्व को सौंप चुके हैं। लोकसभा काेऑर्डिनेटर के साथ भी काका बैठकें करके उन्हें दिशा-निर्देश दे चुके हैं। काका हरियाणा में एक बार फिर लोकसभा की सभी दस सीटें पीएम मोदी की झोली में डालने की कोशिश में हैं। इसके जरिये वे हाईकमान की नजर में अपना डंका बजवाना चाहते हैं वहीं तीसरी पारी के लिए भी तैयार हैं।

बिल्लू की नजरें मेवात पर

अपने इनेलो वाले ‘बिल्लू’ भाई साहब की नजरें अब मेवात जिले पर भी हैं। सिरसा की तरह ही उन्हें मेवात अब अपने लिए पॉटेंशियल वाला लग रहा है। इसलिए मेवात में पार्टी वर्करों को एक्टिव कर दिया है और दूसरे दलों के नेताओं की ज्वाइनिंग पर भी जोर है। जजपा से किनारा कर चुके तैय्यब हुसैन घासड़िया के अलावा आम आदमी पार्टी में सक्रिय रहे फखरुद्दीन एडवोकेट के साथ बातचीत फाइनल हो चुकी है। एकाध दिन में दोनों नेताओं को गुरुग्राम में इनेलो की सदस्यता दिलवाई जा सकती है।
-दादाजी

Advertisement