For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

दिल्ली-जयपुर हाईवे पर जलभराव का समाधान खोजने में जुटे केंद्र-राज्य के बड़े अधिकारी

01:36 PM Jun 29, 2023 IST
दिल्ली जयपुर हाईवे पर जलभराव का समाधान खोजने में जुटे केंद्र राज्य के बड़े अधिकारी
Advertisement

गुरुग्राम, 28 जून (हप्र)

लगता है लंबे समय से दिल्ली-जयपुर हाईवे पर गुरुग्राम में बारिश के दिनों में हो रहे जलभराव से दिल्ली तक हो रही दिक्कत के समाधान का अब समय आ गया है। आज हाईवे अथॉरिटी के अध्यक्ष और गुरुग्राम के वरिष्ठ अधिकारियों ने एक बैठक कर इसके समाधान का रास्ता खोजने की कोशिश की।

Advertisement

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के अध्यक्ष संतोष कुमार यादव की अध्यक्षता में आज गुरुग्राम में बुनियादी ढांचागत विकास में तेजी लाने के लिए विभागों के बीच अधिक समन्वय पर विचार-विमर्श किया गया।

एनएचएआई और जीएमडीए अन्य विभागों के साथ मिलकर शहर में बुनियादी ढांचा विकास परियोजनाओं को आगे बढ़ाने और कार्यों में आने वाली बाधाओं को हल करने के लिए मिलकर काम करेंगे। एनएचएआई कार्यालय में आज आयोजित बैठक में विभिन्न परियोजनाओं और बड़े पैमाने पर जनता के लाभ के लिए कार्यों में तेजी लाने पर सहमति बनी।

Advertisement

एनएचएआई के अध्यक्ष संतोष कुमार यादव ने कहा-‘हम मिसिंग लिंक के मामले को सुलझाने और जीएमडीए के लिए आवश्यक परमिट जारी करने की दिशा में काम करेंगे, जिससे उनकी परियोजनाओं को गति मिल सके।’ इस महत्वपूर्ण खंड पर यातायात की भीड़ को राहत देने के लिए एनएचएआई द्वारा हीरो होंडा चौक से उमंग भारद्वाज चौक तक 2.4 किलोमीटर लंबे एलिवेटेड कॉरिडोर के निर्माण के प्रस्ताव पर चर्चा की गई। जीएमडीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा कि इस रूट पर नयी मेट्रो लाइन का विस्तार प्रस्तावित है। इस परियोजना के लिए जीएमडीए द्वारा प्रदान किए गए राइट ऑफ वे (आरओडब्ल्यू) को रेल और सड़क कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने के लिए मेट्रो कॉरिडोर और एलिवेटेड रोड दोनों को एकल स्तंभों पर सहजता से समायोजित करने के लिए, आरओडब्ल्यू की कम आवश्यकता के साथ डिजाइन योजना में शामिल किया जा सकता है। एनएचएआई के अध्यक्ष ने इस पर सहमति जताते हुए कहा कि एनएचएआई, एचएमआरटीसी और जीएमडीए अधिकारियों की एक संयुक्त बैठक योजना को आगे बढ़ाने के लिए निर्धारित की जा सकती है।

एनएचएआई के अधिकारियों ने कहा कि रामपुरा चौक के दोनों ओर सर्विस लेन की मरम्मत 15 दिनों के भीतर कर दी जाएगी। बैठक में गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पी.सी. मीणा, एनएचएआई, नगर निगम गुरुग्राम (एमसीजी), मानेसर नगर निगम (एमसीएम) के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×