मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

मल्टीलेवल पार्किंग में लीकेज मामले की सीबीआई करे जांच

02:36 PM Jun 06, 2023 IST

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 5 जून (हप्र)

Advertisement

सेक्टर-17 स्थित मल्टीलेवल पार्किंग में लीकेज के मामले में आप नेता और चंडीगढ़ के पूर्व मेयर प्रदीप छाबड़ा ने सीबीआई जांच करवाने की मांग की है। छाबड़ा ने कहा कि कमेटियों की रिपोर्ट में मल्टीलेवल पार्किंग में लीकेज के पीछे विभागीय गलती बताई गई थी। इसके बावजूद नगर निगम ने उस समय के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर पर विभागीय जांच और सख्त कार्रवाई नहीं की गई। यह बात स्पष्ट है कि मल्टीलेवल पार्किंग बनाने में घटिया मैटेरियल इस्तेमाल किया गया था, जो निगम अधिकारियों की मिलीभगत के बिना संभव नहीं था। नगर निगम के जिस एग्जीक्यूटिव इंजीनियर पर प्रदीप छाबड़ा ने गंभीर आरोप लगाए हैं, वे पंजाब से डेपुटेशन पर लगाए गए थे, जो करीब 10 साल बीतने के बाद भी निगम में तैनात हैं। छाबड़ा का यह भी आरोप है कि निगम अधिकारी एग्जीक्यूटिव इंजीनियर पर मेहरबान हैं और लगातार एक्सटेंशन देने में लगे हैं, जबकि चंडीगढ़ प्रशासन के आदेश हैं कि डेपुटेशन पर बुलाए सभी अधिकारियों को समय से रिलीव किया जाए।

प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि इस मामले में डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने निगम को कंपनी के 5.50 करोड़ रुपए सिक्योरिटी मनी लौटाने को कहा है। सिक्योरिटी मनी पर 10 प्रतिशत भुगतान लीगल नोटिस देने से लेकर केस फाइल करने तक और 12 प्रतिशत ब्याज के साथ केस फाइल करने से लेकर फैसला आने तक भुगतान करने को कहा है।

Advertisement

Advertisement