मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

कैंप में 200 से अधिक स्टाफ और छात्राओं का सीबीसी चेकअप

11:13 AM Sep 22, 2024 IST
ब्लड चेकअप कैंप के दौरान कॉलेज प्रिंसिपल डॉ राजिंद्र कौर का सैंपल लेते हुए। -निस

समराला, 21 सितंबर (निस)
भारत सरकार के महिला एवं बाल विकास मंत्रालय के पोषण और आहार बोर्ड के राष्ट्रीय पोषण कार्यक्रम के तहत गुरु गोबिंद सिंह खालसा कॉलेज फॉर विमेन, झाड़ साहिब की प्रिंसिपल डॉ. रजिंदर कौर की अगुवाई में कॉलेज के होम साइंस विभाग की प्रमुख डॉ. रणजीत कौर और रेड रिबन यूनिट की इंचार्ज सुखविंदर कौर ने एक कैंप का आयोजन किया।
पोषण महीने की शुरुआत के रूप में भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे एनीमिया मुक्त भारत कार्यक्रम के तहत माछीवाड़ा साहिब सोशल वेलफेयर सोसायटी, जिला सांझ केंद्र पुलिस जिला खन्ना, हेल्थ एंड वेलनेस कोच माछीवाड़ा साहिब तथा समराला विभिन्न अस्पतालों के सहयोग से कॉलेज के 200 से अधिक स्टाफ और छात्राओं का सीबीसी चेकअप किया गया। माछीवाड़ा साहिब सोशल वेलफेयर सोसायटी की सदस्य निधि शर्मा ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि आजकल छात्राओं को अपने आहार से फास्ट फूड हटा देना चाहिए, क्योंकि इसमें पोषक तत्व नहीं होते, और आहार में आयरन से भरपूर चीजें शामिल करनी चाहिए। नशे के खिलाफ व्याख्यान देते हुए रावी कौशल, ड्रग एडिक्शन सेंटर, सिविल अस्पताल समराला ने कहा कि युवाओं को नशे से बचने के लिए शारीरिक और मानसिक कसरतों पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि जिस युवा पीढ़ी पर समाज का भविष्य निर्भर करता है, अगर वही नशे जैसी बुराई की शिकार हो जाएगी, तो समाज की प्रगति रुक जाएगी।

Advertisement

Advertisement