For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

70 प्रदर्शनकारियों पर मामला दर्ज, 5 नामजद

08:18 AM Jul 09, 2023 IST
70 प्रदर्शनकारियों पर मामला दर्ज  5 नामजद
Advertisement

हिसार 8 जुलाई (हप्र)
भाटला गांव में बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर की दो बार प्रतिमा खंडित करने और किसी भी आरोपी को गिरफ्तार न करने के विरोध में चार दिन पूर्व 4 जुलाई को हिसार रेंज के एडीजीपी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर गेट पर ताला लगाने वाले एससी समाज के प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पुलिस ने अब एफआईआर दर्ज की है। पुलिस का तर्क है कि इतने दिनों तक वे प्रदर्शनकारियों की पहचान करते रहे। हालांकि पुलिस ने इस एफआईआर को सार्वजनिक नहीं किया है। वहीं, एससी समाज के लोगों ने निर्णय लिया है कि इस एफआईआर के विरोध में अनुसूचित जाति समाज के लोग करनाल में मुख्यमंत्री के घर का घेराव करेंगे।
इस मामले में सिविल लाइन थाना पुलिस ने ईएएसआई सतबीर सिंह की शिकायत पर एडवोकेट रजत कल्सन, आर्य नगर निवासी विकास, भाटला गांव निवासी जयभगवान, जयबीर, राजकुमार व करीब 40 अज्ञात व्यक्तियों व 25 अज्ञात महिलाओं के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 147, 149, 109, 341, 294, 353, 186 के तहत मामला दर्ज किया है।
रजत कल्सन ने कहा कि वे शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन पुलिस ने प्रदर्शनकारी एससी समाज की महिलाओं व पुरूषों पर लाठीचार्ज किया और अभद्र भााषा का प्रयोग किया। पुलिस के इस रवैये के खिलाफ पूरे हरियाणा से अनुसूचित जाति समाज के लोग करनाल में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के घर का घेराव करेंगे।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×