For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

गुजविप्रौवि में करियर ओरिएंटेशन कार्यक्रम आयोजित

11:16 AM Oct 23, 2024 IST
गुजविप्रौवि में करियर ओरिएंटेशन कार्यक्रम आयोजित
गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में समन्वयकों के साथ वक्ता। -हप्र
Advertisement

हिसार, 22 अक्तूबर (हप्र)
गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (गुजविप्रौवि) में ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल द्वारा तीन दिवसीय करियर ओरिएंटेशन कार्यक्रम “करिअर अहेड” का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में 11 विभागों के अंतिम और पूर्व-अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए 12 सेमिनार आयोजित किए गए, जिससे 1000 से अधिक विद्यार्थियों को लाभ हुआ।
कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि विभिन्न करियर अवसरों की जानकारी से विद्यार्थी सूचित निर्णय लेने में सक्षम होते हैं। कुलसचिव प्रो. विनोद छोकर ने भी इस पहल की प्रशंसा की। टाइम हिसार के निदेशक और पूर्व विद्यार्थी पंकज चौधरी ने सेमिनार का नेतृत्व किया। उन्होंने विद्यार्थियों को निजी और सरकारी नौकरियों, प्रतियोगी परीक्षाओं और अंतरराष्ट्रीय अध्ययन के अवसरों पर मार्गदर्शन दिया। प्रमुख परीक्षाओं जैसे बैंकिंग, बीमा, एसएससी, गेट, कैट, यूजीसी-नेट, जीआरई, जीमेट आदि की तैयारी पर भी विस्तार से चर्चा की।

Advertisement

राष्ट्रीय एकता शिविर आज से

चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में 23 से 29 अक्तूबर तक सात दिवसीय राष्ट्रीय एकता शिविर का आयोजन किया जाएगा। इस शिविर का थीम यूथ फॉर माई भारत एंड यूथ फॉर डिजिटल लिटरेसी रखा गया है। इसमें 17 राज्यों से 200 स्वयंसेवक भाग लेंगे। कुलपति प्रो. बी.आर. काम्बोज उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि होंगे। छात्र कल्याण निदेशक डॉ. मदन खीचड़ ने बताया कि शिविर में सांस्कृतिक व शैक्षणिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, जिनमें स्वयंसेवक अपने-अपने राज्यों की पारंपरिक वेशभूषा और संस्कृति को प्रस्तुत करेंगे। प्रतियोगिताओं में भाषण, वाद-विवाद, सोलो डांस, रंगोली और ग्रुप डांस शामिल हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement