मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

जीवन ज्योति अस्पताल में शुरू हुआ कार्डियोलॉजी विभाग, मरीजों को मिलेंगी सभी आधुनिक सुविधाएं

11:06 AM Oct 20, 2024 IST
बहादुरगढ़ में शनिवार को जीवन ज्योति अस्पताल में कार्डियोलॉजी विभाग का शुभारंभ करते अतिथि, साथ हैं अस्पताल निदेशक। -निस

बहादुरगढ़, 19 अक्तूबर (निस)
शहर के जीवन ज्योति अस्पताल ने स्वास्थ्य सेवाओं में एक और इजाफा किया है। अस्पताल में अब हृदय रोगियों को बेहतर उपचार सुविधाएं मिलेगी। अस्पताल में अब कार्डियोलॉजी विभाग की शुरुआत भी हो गई है। कार्डियोलॉजी विभाग का शुभारम्भ डीएचएस एवं सिविल सर्जन डा. ब्रह्मदीप सिंह, एचएल सिटी की प्रमोटर व जीडी गोयनका स्कूल निदेशिका शैलजा जून, मूर्ति मलिक, वरिष्ठ पत्रकार प्रेम शर्मा व ब्रह्मकुमारी बीके रेणु बहन ने किया।
अस्पताल निदेशक दीपक खट्टर, वरिष्ठ महिला रोग विशेषज्ञ व रूट्स आईवीएफ की निदेशिका डा. ज्योति मलिक को बधाई देते हुए अतिथियों ने कहा कि इसी तरह आप लोगों की सेवा के लिए प्रयासरत रहें ओर स्वास्थ्य के क्षेत्र में निरंतर तरक्की करें।
अस्पताल निदेशक दीपक खट्टर, डा. ज्योति मलिक ने बताया कि कार्डियोलॉजी विभाग में हृदय रोग विशेषज्ञ, रेडियोलॉजिस्ट और मेडिकल की एक अनुभवी और कुशल टीम है। हम विभिन्न स्वास्थ्य स्थितियों और बीमारियों से पीडि़त रोगियों को व्यापक देखभाल प्रदान करने के लिए सहयोग करते हैं। डा. ज्योति मलिक ने कहा कि हृदय रोग की स्थिति का निदान जीवन के लिए खतरा बनने से रोकने के लिए जरूरी है। हृदय रोग का जड़ से इलाज करने के लिए सुव्यवस्थित सभी उच्च श्रेणी की सुविधाएं हमारे पास उपलब्ध हैं, जिनमें हार्ट फेलियर, हार्ट स्ट्रोक, हृदय वाल्व की जटिलताएं, दिल का दौरा व हृदय रोग शामिल हैं।
अस्पताल के निदेशक वरुण मलिक ने कहा कि अस्पताल में कार्डियोलॉजी विभाग में सभी आवश्यक उपकरण शामिल हैं, जैसे कि कम्प्यूटरीकृत ईसीजी मशीन, ट्रेड मिल मशीन, होल्टर मॉनिटर, कलर डॉपलर और इष्टतम स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के लिए आपातकालीन सुविधाएं। इसके अलावा, डॉक्टर और मेडिकल टीम कोरोनरी एंजियोग्राफी और एंजियोप्लास्टी, और अस्थायी और स्थायी पेसमेकर प्लेसमेंट जैसी आवश्यक प्रक्रियाओं को करने के लिए सभी सुविधाओं से लैस हैं। उन्होंने कहा कि अस्पताल में हमारे पास अत्यधिक कुशल और योग्य डॉक्टरों की टीम है। अस्पताल में कार्डियोलॉजी विभाग शुरू होने से अब लोगों को काफी सुविधा होगी। कार्डियोलॉजी विभाग का नेतृत्व करने वाले डा. नरेंद्र की निगरानी में हमारे पास अनुभवी डॉक्टरों की एक बेहतरीन टीम है। इस मौके पर अस्पताल स्टॉफ मौजूद रहा।

Advertisement

Advertisement