For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कैप्टन अजय यादव ने अग्निवीर योजना पर उठाये सवाल

07:25 AM Feb 01, 2024 IST
कैप्टन अजय यादव ने अग्निवीर योजना पर उठाये सवाल
Advertisement

गुरुग्राम, 31 जनवरी (हप्र)
कांग्रेस के पूर्व मंत्री और वरिष्ठ नेता कैप्टन अजय यादव ने सरकार द्वारा चलाई गई अग्निवीर योजना पर सवाल उठाए हैं। अपने गुरुग्राम स्थित कार्यालय पर प्रेस वार्ता के दौरान कैप्टन अजय यादव ने कहा है कि अग्निवीर योजना चलाकर भाजपा ने युवाओं से धोखा किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आती है तो युवाओं के लिए 15 साल की नौकरी को सुनिश्चित करेगी इसके अलावा उनकी पेंशन भी सुनिश्चित होगी। कैप्टन अजय यादव ने यह भी दावा किया कि जिस तरह से हरियाणा प्रदेश में हर साल 5 हजार युवाओं की फौज में भर्ती होती थी वह केवल अब 900 ही भर्ती हुई है।
उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने अपनी न्याय यात्रा के दौरान पूर्व फौजियों से मुलाकात कर इस बात को भी सुनिश्चित किया है कि अभी युवाओं को फौज में केवल 4 साल नहीं बल्कि 15 साल की नौकरी सुनिश्चित कांग्रेस करेगी और उनकी नौकरी के साथ पेंशन की भी रहेगी। इसके अलावा उन्होंने कहा की अभी तक अधिकांश ऐसे फौजी हैं जिनको वन रैंक वन पेंशन के अंतर्गत शामिल नहीं किया गया है जो भाजपा का एक बड़ा धोखा है।
इसके अलावा कप्तान अजय यादव ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस तरह से आज ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग किया जा रहा है उससे साफ नजर आ रहा है कि किस तरह से सरकार अपनी मनमानी करते हुए लोकतंत्र की हत्या कर रही है। इतने बुजुर्ग नेता लालू यादव जी को तंग किया जा रहा है। तेजस्वी यादव पर तो तब की पूछताछ की जा रही है जब वे नाबालिग थे। इसी तरह पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा व झारखंड में शिबू सोरेन को नाजायज बुलाया जा रहा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×