For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

100 दिन में 11000 को गंगा स्नान करवाने की मुहिम शुरू

09:51 AM Jun 25, 2024 IST
100 दिन में 11000 को गंगा स्नान करवाने की मुहिम शुरू
जींद के कंडेला गांव से सोमवार को समाजसेवी बलजीत रेढू मुफ्त गंगा स्नान के लिए बसों को झंडी दिखाकर रवाना करते हुए। -हप्र
Advertisement

जींद, 24 जून (हप्र)
100 दिनों में 11000 को मुफ्त गंगा स्नान की अपनी बड़ी मुहिम के तहत समाजसेवी बलजीत रेढू ने सोमवार को जींद के कंडेला गांव से कई बसों में सैकड़ों तीर्थ यात्रियों को गंगा स्नान करवाने के लिए हरिद्वार के लिए रवाना किया।
अपनी इस समाजसेवा की मुहिम के तहत बलजीत रेढू ने सोमवार को जींद के कंडेला गांव से हरिद्वार के लिए कई बसों को झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर रेढू ने कहा कि मां गंगा की कृपा और आशीर्वाद से वह अपने इस प्रण को पूरा करेंगे। उनके लिए समाजसेवा सबसे पहले है और राजनीति बाद में है। रेढू ने कहा कि जब उनके क्षेत्र जींद के लोग हरिद्वार में गंगा मैया में डुबकी लगाते हैं, तब उन्हें बहुत सुकून मिलता है। भले ही आज यातायात के साधन बढ़े हैं, लेकिन इस दौर में भी हजारों लोग ऐसे हैं जिनके लिए हरिद्वार में गंगा स्नान करना आज भी बहुत मुश्किल है। ऐसे लोगों को गंगा स्नान करवाने के लिए ही उन्होंने अपनी तरफ से मुफ्त बसों का इंतजाम किया है। 100 दिन में 11000 लोगों को गंगा स्नान करवाने का प्रण लिया है। इस प्रण को पूरा करने के लिए गंगा मैया से उन्हें ताकत और प्रेरणा मिलती रहेगी।
सोमवार को कंडेला गांव से जो सैकडों लोग मुफ्त गंगा स्नान के लिए हरिद्वार के लिए रवाना हुए उन सभी के हाथ बलजीत रेढू को पुण्य के इस कार्य के लिए आशीर्वाद देने के लिए उठे। महिलाओं और बुजुर्गों ने कहा कि बलजीत रेढू पर गंगा मैया की कृपा और आशीर्वाद इसी तरह से बना रहे। इस मौके पर कंडेला खाप के प्रधान ओमप्रकाश कंडेला, सरपंच अनूप, पूर्व सरपंच राजा, पूर्व सरपंच अजमेर, रोहतास, मास्टर जगदेव, प्रदीप, राममेहर, सत्यवान, दिनेश, बलवान, शमशेर, कर्मवीर, विक्रम आदि मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×