मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

कैबिनेट मंत्री आरती सिंह राव ने किया कार्यभार ग्रहण, बोलीं- क्षेत्र का विकास करवाना प्राथमिकता

11:07 AM Oct 19, 2024 IST
मंत्री आरती सिंह राव को आशीर्वाद देते मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी। -हप्र

नारनौल, 18 अक्तूबर (हप्र)
कैबिनेट मंत्री आरती सिंह राव ने शुक्रवार को अपने कार्यालय में कार्यभार संभाला। इस मौके पर मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने उन्हें मिठाई खिलाकर आशीर्वाद दिया।
इस मौके पर मंत्री अनिल विज, रेवाड़ी के विधायक लक्ष्मण यादव, पटौदी की विधायक विमला चौधरी, नारनौल के विधायक एवं पूर्व मंत्री ओम प्रकाश यादव तथा अटेली के पूर्व विधायक सीताराम यादव सहित अनेक ने उन्हें शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर मंत्री आरती सिंह राव ने कहा कि अटेली व प्रदेश का विकास उनकी प्राथमिकता रहेगी। प्रदेश की जनता ने तीसरी बार हरियाणा में भाजपा को बहुमत दिया है। उन्होंने कहा कि जनता की अपेक्षाओं को पूरा करने का कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा की कथनी और करनी में कोई फर्क नहीं है। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने शपथ ग्रहण से पहले 24 हजार नौकरियां देने का वायदा किया था जिसे पूरा कर दिया गया है। प्रदेश में अनुसूचित जातियों में आरक्षण का दो वर्गों में वर्गीकरण कर दिया गया है यह वर्ग वंचित अनुसूचित जाति और अन्य अनुसूचित जाति होंगे। अनुसूचित जातियों के लिए आरक्षित 20 प्रतिशत कोटे में से 10 प्रतिशत वंचित अनुसूचित जाति के लिए शेष 10 प्रतिशत अन्य अनुसूचित जातियों के लिए आरक्षित करने का प्रावधान है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों की फसल खरीदने के लिए प्रतिबद्ध है। अब तक मंडियों में 55 प्रतिशत धान और बाजरे का उठान किया जा चुका है। किसानों के खाते में धान की खरीद के लिए 3056 करोड़ रुपए, बाजरे की खरीद के लिए 331 करोड़ रुपए भेज दिए गए हैं।

Advertisement

Advertisement