For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कैबिनेट की बैठक 4 को, मानसून सत्र पर होगा फैसला

03:03 PM Jul 31, 2023 IST
कैबिनेट की बैठक 4 को  मानसून सत्र पर होगा फैसला
Advertisement

दिनेश भारद्वाज/ट्रिन्यू
चंडीगढ़, 31 जुलाई
हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र अगस्त के आखिरी सप्ताह में बुलाया जा सकता है। सत्र को लेकर विधानसभा सचिवालय की ओर से पहले ही तैयारियां शुरू की जा चुकी हैं। इतना ही नहीं, सत्र की अवधि तय करने के लिए स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से बात भी कर चुके हैं। इसी बीच, 4 अगस्त को हरियाणा मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है।
सीएम मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में मानसून सत्र की तारीख तय की जा सकती है। खबरें इस तरह की भी हैं कि 25 अगस्त से मानसून सत्र शुरू करने का निर्णय सरकार ले सकती है। हालांकि अधिकारिक तौर पर निर्णय कैबिनेट की मीटिंग में ही होगा। सत्र की अवधि तीन दिन रह सकती है। इस बाबत निर्णय सत्र की तारीख तय होने के बाद विधानसभा की बिजनेस एडवाइजरी कमेटी तय करेगी।
कैबिनेट बैठक में मानसून सत्र के अलावा और भी कई अहम निर्णय लिए जा सकते हैं। बताते हैं कि सरकार कई संशोधित विधेयक भी सदन में पेश कर सकती है। इसके अलावा सरकार द्वारा पूर्व में लिए गए कुछ ऐसे फैसले भी हैं, जिन्हें हाउस में पास करवाना जरूरी है। ऐसे में इससे जुड़े विधेयक भी सदन में आ सकते हैं। इस बार का मानसून सत्र काफी हंगामेदार रहने के आसार हैं।
प्रदेश के विभिन्न विभागों व बोर्ड-निगमों के क्लर्क बेसिक-पे बढ़ाने की मांग को लेकर 5 जुलाई से हड़ताल पर हैं। कर्मचारियों द्वारा पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने का भी मुद्दा लगातार उठाया जा रहा है। विपक्ष द्वारा कर्मचारियों के मुद्दे पर भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार को घेरा जा सकता है। इसी तरह बाढ़ ग्रस्त 12 जिलों में लोगों के सामने आई परेशानियों व जान-माल के नुकसान पर भी सरकार की घेराबंदी विपक्ष कर सकता है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×