For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

आपातकाल लगाकर कांग्रेस ने की लोकतंत्र और संविधान की हत्या: कृष्णपाल गुर्जर

10:25 AM Jun 26, 2024 IST
आपातकाल लगाकर कांग्रेस ने की लोकतंत्र और संविधान की हत्या  कृष्णपाल गुर्जर
फरीदाबाद में कांग्रेस द्वारा 1975 में संविधान एवं लोकतंत्र की हत्या कर लगाये आपातकाल के विरोध में सेक्टर-12 स्थित कन्वेंशन सेंटर में उपस्थित लोगों को संबोधित करते केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर।-हप्र
Advertisement

फरीदाबाद, 25 जून (हप्र)
कांग्रेस द्वारा 1975 में संविधान एवं लोकतंत्र की हत्या कर लगाये गए आपातकाल के विरोध में कन्वेंशन सेंटर सेक्टर 12 फरीदाबाद पर काला दिवस मनाया।
इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि 25 जून 1975 का दिन आज से 50 वर्ष पूर्व देश के इतिहास में ऐसा काला अध्याय के रूप में दर्ज है, जिसके बारे में सोचकर आज भी देश की आम जनता की रूह कॉंप जाती है। समाचार पत्रों पर सेंसर लग गया, विपक्ष की आवाज को खामोश कर दिया और विपक्ष के कई नेताओं को जेलों में भर दिया गया। तमाम राजनैतिक व्यवस्था, न्याय व्यवस्था और संवैधानिक संस्थाओं को सरकार ने कुचल दिया। आपातकाल के काले कारनामे के लिए देश की जनता इन्हें कभी माफ नहीं करेगी।
इस अवसर पर जिला अध्यक्ष राजकुमार वोहरा, डॉक्टर अरविंद सूद, रवि भूषण खत्री, भाजपा के वरिष्ठ नेता झज्जर के प्रभारी मनीष यादव, वरिष्ठ उप महापौर देवेन्द्र चौधरी, वरिष्ठ भाजपा नेता टिपरचंद शर्मा, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य ओमप्रकाश रेक्सवाल, महापौर सुमन बाला, जिला महामंत्री सुरेन्द्र जांगड़ा और मनोज वशिष्ठ मुख्य तौर पर उपस्थित रहे।
भाजपा ने जनतंत्र की रक्षा और कांग्रेस के अलोकतांत्रिक चरित्र के खिलाफ लड़ने वाले सभी राष्ट्रसेवकों को नमन किया और आपातकाल के दौरान मीसा के तहत बंदी बनाये गए लोगों का स्वागत और सम्मान किया गया। डॉक्टर अरविंद सूद मीसा के तहत 18 महीने जेल में रहे उनका सम्मान किया गया। उनके अलावा मीसा के तहत बंदी बनाये गये रवि भूषण खत्री, रामदत्त शर्मा, रामकिशन, अजय चटर्जी, ओमप्रकाश सेतिया, श्याम कुकरेजा, रोहित कालरा, अजीत जैन के परिवार से निधि जैन को सम्मानित किया गया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement