For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

गांवों में भी मिलेगी बसों की सुविधा, ट्रांसपोर्ट विभाग 170 रूट पर देगा परमिट

09:01 AM Jul 18, 2024 IST
गांवों में भी मिलेगी बसों की सुविधा  ट्रांसपोर्ट विभाग 170 रूट पर देगा परमिट
Advertisement

गुरुग्राम, 17 जुलाई (हप्र)
ग्रामीण क्षेत्रों को शहर से जोड़ने के लिए परिवहन विभाग ने योजना तैयार की है। योजना के तहत जिले के 18 रूटों पर 170 निजी बसों को परमिट देने की अधिसूचना जारी की गई है। सभी ग्रामीण क्षेत्रों की बेहतर कनेक्टिविटी के लिए इन रूटों को परमिट दिए जाएंगे। राज्यमंत्री संजय सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि विभाग द्वारा जारी परमिटों पर अब निजी बस संचालक रोडवेज और आरटीए विभाग से परमिट लेकर इन रूटों पर बसों का संचालन कर सकते हैं। ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों की सुविधा को लेकर विभाग ने निजी बसों को भी परमिट जारी किए हैं। पूरे प्रदेश में परिवहन विभाग की ओर से 362 रुटों पर 3668 निजी बसों को परमिट दिये जाएंगे। उन्होंने बताया कि रोडवेज की तरफ से 170 से ज्यादा बसों का संचालन किया जा रहा है। बसें लंबे रूटों समेत लोकल रूटों पर भी चल रही हैं। हालांकि कई ग्रामीण क्षेत्र ऐसे हैं जहां सुबह-शाम रोडवेज की एक-एक बस ही चल रही है। इस कारण यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों की समस्याओं को देखते हुए परिवहन विभाग ने जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में निजी बसों के संचालन को लेकर परमिट जारी किए हैं।
लोकल रूटों के लिए मिलेगा परमिट : उन्होंने कहा कि परिवहन विभाग की तरफ से जिले के सभी लोकल रूटों पर ही परमिट दिए जाएंगे। इन रूटों पर कोई भी निजी बस संचालक अपनी बसों का संचालन कर सकता है। इसके लिए विभाग से अब परमिट लेना होगा।

इन रूटों पर होगा फायदा

खांडसा से जनौला वाया वजीरपुर, जमालपुर, सोहना से सोहना चौक गुरुग्राम वाया धुनेला, अलीपुर, भोंडसी, बादशाहपुर, इस्लामपुर, डूंडाहेड़ा से सोहना बस स्टैंड वाया गुरुग्राम, बादशाहपुर, अलीपुर, धामरोज, धुनेला गुरुग्राम से पटौदी वाया कादीपुर, हरसरू, वजीरपुर, जमालपुर, सोहना से गुरुग्राम वाया भोंडसी, रिठोज, दमदमा, खेडला, बादशाहपुर, गुरुग्राम से सोहना चुंगी वाया बादशाहपुर, भोंडसी, गुरुग्राम से बल्लभगढ़ वाया सुखराली, घाटा,3 नम्बर मस्जीद, अजरोंदा, गुडईयर, गुरुग्राम से जोनियावास वाया फर्रूखनगर, पटौदी से कोसली वाया कुलाना, रोहडाई मोड़, गुरुग्राम से तावड़ू वाया बादशाहपुर, भोंडसी, सोहना, शिकोहपुर, पटौदी से कोसली वाया हेलीमंडी, राजपुरा, गुडाना, नूरगढ़, पाहलावास, फर्रूखनगर से गुरुग्राम वाया चन्दू, पटौदी चौक, भूतेशवर मंदिर, सामान्य अस्पताल, गुरुग्राम से फर्रूखनगर वाया वज़ीरपुर।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×