For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

फर्रूखनगर में 61 एकड़ में चला बुलडोजर

10:35 AM Feb 10, 2024 IST
फर्रूखनगर में 61 एकड़ में चला बुलडोजर
गुरुग्राम में शुक्रवार को फर्रूखनगर में अवैध निर्माण पर तोड़फोड़ करती डीटीपी की मशीन। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 9 फरवरी (हप्र)
फर्रूखनगर में शुक्रवार को डिस्ट्रिक टाउन प्लानर इंफोर्समेंट (डीटीपीई) ने अवैध कालोनियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की और 61 एकड़ में 12 अवैध कालोनियों में बुलडोजर चलाया गया।
टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के डीटीपीई मनीष यादव के नेतृत्व में चले तोड़फोड़ अभियान में शुक्रवार को फर्रूखनगर के 6 इलाकों में यह कार्रवाई हुई। टीम सबसे पहले फर्रूखनगर पहुंची और यहां पर 27 एकड़ में चार अवैध कालोनियों में निर्माणाधीन स्ट्रक्चर, 67 डीपीसी, छह प्लाटों की चारदीवारी, एक डीलर आफिस, तीन दुकानों पर बुलडोजर चलाया और 1400 मीटर रोड नेटवर्क को ध्वस्त कर दिया। इसके बाद टीम सुल्तानपुर पहुंची और 11 एकड़ में तीन अवैध कालोनियां में दो निर्माणाधीन स्ट्रक्चर, 16 डीपीसी और 400 मीटर रोड नेटवर्क पर पीला पंजा चलाया। टीम ने मुबारिकपुर में 17 एकड़ में तीन अवैध कालोनियों में कार्रवाई की। इसमें टीम ने पीला पंजा चलाते हुए एक निर्माणाधीन स्ट्रक्चर, दस डीपीसी, दो दुकानों समेत रोड नेटवर्क को जमींदोज कर दिया। तोड़फोड़ दस्ते ने सैदपुर मोहम्मदपुर में बुल्डोजर चलाया और फर्रूखनगर के गांव दोबाधा में कंट्रोल्ड एरिया में 2 अवैध निर्माण जमींदोज किये। कार्रवाई के दौरान दस्ते में डीटीपीई मनीष यादव के अलावा टाउन प्लानिंग के एटीपी दिनेश सिंह, जूनियर इंजीनियर नवीन समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।

"फर्रूखनगर में 61 एकड़ में 12 अवैध कालोनियों में कार्रवाई की गई। विभाग अवैध कालोनियों पर लगातार निगरानी कर रहा है। फर्रूखनगर, पटौदी तथा मानेसर में अवैध कालोनियों का निरीक्षण कर जांच-पड़ताल की गई और तोड़फोड़ कार्रवाई की गई। अगले कुछ दिनों के ही भीतर सभी कालोनियों में जमीन मालिकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए पुलिस को सिफारिश की जाएगी। अवैध कालोनियों में कार्रवाई लगातार आगे भी जारी रहेगी।"
-मनीष यादव डीटीपी इंफोर्समेंट, टाउन एंड कंट्री प्लानिंग

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×