For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

गबन केस में बुढलाडा नगर काउंसिल का जेई और ठेकेदार गिरफ्तार

08:10 AM Oct 09, 2024 IST
गबन केस में बुढलाडा नगर काउंसिल का जेई और ठेकेदार गिरफ्तार
Advertisement

चंडीगढ़, 8 अक्तूबर (हप्र)
पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने मानसा जिले की नगर काउंसिल (एम.सी.) बुढलाडा के अधिकारियों/कर्मचारियों और ठेकेदार के खिलाफ सड़क निर्माण में मिलीभगत से अनियमितताएं करने और सरकार को लाखों रुपये का नुकसान पहुंचाने के आरोप में मामला दर्ज किया है।
इस संबंध में राज्य विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि जांच के आधार पर एम.सी. बुढलाडा के आरोपी इंदरजीत सिंह, सहायक
नगर इंजीनियर (ए.एम.ई.), राकेश कुमार, जूनियर इंजीनियर (जे.ई.), और ठेकेदार राकेश कुमार, मालिक आदर्श कोऑपरेटिव एल एंड सी सोसाइटी, झुनीर के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पता चला है कि नगर निगम बुढलाडा के इन अधिकारियों/कर्मचारियों ने ठेकेदार के साथ मिलकर बुढलाडा शहर की कुलाना रोड तक सीमेंट कंक्रीट सड़क के निर्माण कार्य में अनियमितताएं की हैं। इसके अलावा, इंदरजीत सिंह, ए.एम.ई., और राकेश कुमार, जे.ई., ने सड़क की साइट पर जाकर जरूरी निरीक्षण नहीं किया और न ही सरकारी माप बुक (एम.बी.) में प्रविष्टियां पूरी कीं।
इसके अलावा, ठेकेदार राकेश कुमार ने कानूनी कार्रवाई के डर से 2 लाख रुपये कार्यकारी अधिकारी नगर काउंसिल बुढलाडा के खाते में जमा कराए, जिससे मामले में अनियमितताएं करने की मिलीभगत का प्रमाण मिलता है। इस जांच के आधार पर उपरोक्त सभी आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण कानून की धारा के तहत एफआईआर विजिलेंस थाना बठिंडा रेंज में दर्ज की गई है।
विजिलेंस ने एमसी बुढलाडा के राकेश कुमार, जेई, और मानसा शहर के रहने वाले ठेकेदार राकेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि इस केस की आगे की जांच जारी है और आरोपी इंदरजीत सिंह, ए.एम.ई., की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement