मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सरकार के 5 साल की दिशा तय करेगा बजट : मोदी

06:55 AM Jul 23, 2024 IST
Advertisement

नयी दिल्ली, 22 जुलाई (एजेंसी)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को संसद सत्र की शुरुआत से पहले मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि मंगलवार को पेश होने वाला केंद्रीय बजट अगले पांच वर्षों में सरकार की यात्रा की दिशा तय करेगा। यह 2047 तक विकसित भारत के सपने को पूरा करने की नींव रखेगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज भारत में सकारात्मक माहौल है और निवेश तथा प्रदर्शन एक तरह से चरम पर है। यह अपने आप में भारत की विकास यात्रा का एक अहम पड़ाव है।
माेदी ने विपक्ष पर नकारात्मक राजनीति करने और अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए संसद का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया। संसद के पिछले सत्र में हुए व्यवधान को रेखांकित करते हुए मोदी ने कहा कि उस दौरान 140 करोड़ देशवासियों की आवाज को कुचलने का ‘अलोकतांत्रिक’ प्रयास हुआ था। उन्होंने आरोप लगाया कि लोकसभा में विपक्ष ने ढाई घंटे तक देश के ‘प्रधानमंत्री का गला घोंटने’ का प्रयास किया। उन्होंने यह भी कहा कि लोगों ने लोकसभा चुनाव में अपना फैसला दे दिया है और अब सभी राजनीतिक दलों को अगले पांच साल देश के लिए मिलकर लड़ना होगा।
प्रधानमंत्री ने राजनीतिक दलों से पार्टी लाइन से ऊपर उठने और संसद के मंच का उपयोग करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा, ‘जनवरी 2029 चुनाव का वर्ष होगा। आप उसके बाद जाइए मैदान में। सदन का भी उपयोग करना है, कर लीजिए। वह (आम चुनाव से पहले के) छह महीने, जो खेल खेलने हैं, खेल लीजिए। लेकिन तब तक सिर्फ और सिर्फ देश, देश के गरीब, किसान, युवा और महिलाओं को सशक्त करने के लिए जनभागीदारी का एक जन आंदोलन खड़ा कर 2047 के सपने को पूरा करने के लिए हम पूरी ताकत लगाएं।’

Advertisement
Advertisement
Advertisement