For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बसपा ने पांच लोकसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों का किया ऐलान

02:55 PM Apr 14, 2024 IST
बसपा ने पांच लोकसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों का किया ऐलान
Advertisement

करनाल में पूर्व सीएम मनोहर लाल के मुकाबले सरदार इंद्रजीत सिंह को उतारा

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस

Advertisement

चंडीगढ़, 14 अप्रैल

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने हरियाणा में लोकसभा की पांच सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। करनाल, फरीदाबाद, हिसार, रोहतक व सोनीपत के प्रत्याशी मैदान में उतार दिए हैं। अंबाला, सिरसा, भिवानी-महेंद्रगढ़, कुरुक्षेत्र व गुरुग्राम के प्रत्याशियों की सूची अगले कुछ दिनों में जारी होगी। बसपा ने करनाल में पूर्व सीएम और भाजपा प्रत्याशी मनोहर लाल खट्‌टर के मुकाबले सिख कार्ड खेला है।

Advertisement

बसपा ने करनाल से सरदार इंद्रजीत सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है। इसी तरह से फरीदाबाद से ठाकुर किशन सिंह को उम्मीदवार बनाया है। यहां से भाजपा ने केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर को लगातार तीसरी बार टिकट दिया है। सोनीपत में भाजपा के मोहनलाल बड़ौली के मुकाबले बसपा से उमेश गहलोत को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं रोहतक में राजेश बैरागी बसपा टिकट पर चुनाव लड़ेंगे।

रोहतक से भाजपा ने मौजूदा सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने टिकट दिया है। वहीं कांग्रेस की ओर से राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्‌डा का चुनाव लड़ना लगभग तय है। हालांकि अधिकारिक तौर पर दीपेंद्र के नाम की घोषणा नहीं हुई है। हिसार से बसपा ने मास्टर देशराज प्रजापति को चुनावी रण में उतारा है। भाजपा ने यहां से चौ. देवीलाल पुत्र और बिजली मंत्री चौ. रणजीत सिंह को टिकट दिया है। कांग्रेस प्रत्याशी का फैसला अभी नहीं हो पाया है।

पार्टी सुप्रीमो और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री कुमारी मायावती से चर्चा के बाद पार्टी के हरियाणा, पंजाब व चंडीगढ़ मामलों के प्रभारी रणधीर सिंह बेनीवाल ने टिकटों की घोषणा की है। पार्टी प्रदेशाध्यक्ष राजबीर सोरखी का कहना है कि बसपा प्रदेश में लोकसभा की सभी दस सीटों पर पूरी मजबूती के साथ चुनाव लड़ेगी। उन्हेांने कहा कि बाकी के पांच संसदीय सीटों के उम्मीदवारों की सूची भी जल्द जारी होगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×