For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Breaking news कांग्रेस और आप में बिगड़ी बात, अब चुनाव में होगी मुलाकात

03:51 PM Sep 09, 2024 IST
breaking news  कांग्रेस और आप में बिगड़ी बात  अब चुनाव में होगी मुलाकात

दिनेश भारद्वाज/ट्रिन्यू

Advertisement

चंडीगढ़, 9 सितंबर

Aap candidate list कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन को लेकर बातचीत बिगड़ गई है। अब दोनों पार्टियों के बीच विधानसभा चुनाव में गठबंधन नहीं होगा। कांग्रेस सभी नब्बे सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं आम आदमी पार्टी ने भी अपने बूते चुनावी मैदान में उतरने का मन बना लिया है। हालिया लोकसभा चुनावों में कांग्रेस और आप ने मिलकर चुनाव लड़ा था। रविवार की रात तक दोनों पार्टियों की ओर से पॉजिटिव संकेत दिए थे और सोमवार को गठबंधन का ऐलाना होना संभव था।

Advertisement

गठबंधन का ऐलान तो नहीं हुआ लेकिन सोमवार को दोपहर बाद आम आदमी पार्टी ने अपने 20 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी। यह लिस्ट आते ही स्पष्ट हो गया कि अब दोनों पार्टियों के बीच बातचीत पर भी विराम लग चुका है। दिल्ली से जुड़े सूत्रों का कहना है कि सीट बंटवारे की वजह से बात बिगड़ गई। हालांकि कांग्रेस की ओर से आप को 5 से 6 सीटें दिए जाने की पेशकश की गई थी। इस पर आप राजी भी हो गई थी लेकिन फिर उन सीटों को लेकर पेच फसा जो आप की ओर से मांगी जा रही थी।

कांग्रेस की ओर से अधिकृत हरियाणा मामलों के प्रभारी दीपक बाबरिया बातचीत कर रहे थे। वहीं आप की ओर से राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा बैठकों में मौजूद रहे। रविवार को बाबरिया और चड्ढा ने साफ कर दिया था कि दोनों पार्टियां सही दिशा में आगे बढ़ रही हैं। इतना ही नहीं, सोमवार को दोनों पार्टियों के नेताओं की नई दिल्ली में ज्वाइंट प्रेस कांफ्रेंस करके गठबंधन का ऐलान करने का भी प्लान था। लेकिन सोमवार सुबह से दोपहर तक के बीच में दोनों की राहें जुदा हो गईं।

बातचीत फेल होने के बाद अब दोनों पार्टियां विधानसभा चुनाव में एक-दूसरे के खिलाफ प्रचार और वोट मांगती नज़र आएंगी। आप प्रदेशाध्यक्ष डॉ़ सुशील गुप्ता ने पूरे घटनाक्रम को लेकर कहा – हमने अपने 20 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। हरियाणा में हम मजबूत विकल्प हैं। हमने गठबंधन को लेकर बहुत प्रयास भी किया और इंतजार भी किया। हमारे पास प्रदेश में मजबूत संगठन भी है। पार्टी ने पहले ही सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी की हुई है।

कलायत से लड़ेंगे अनुराग ढांडा

आप के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा कलायत सीट से चुनाव लड़ेंगे। पार्टी ने नारायणगढ़ से गुरपाल सिंह, पुंडरी से नरेंद्र शर्मा, घरौंडा से जयपाल शर्मा, असंध से अमनदीप जुंडला, समालखा से बिट्टू पहलवान, उचाना कलां से पवन फौजी, डबवाली से कुलदीप गदराना, रानियां से हैप्पी रानियां, भिवानी से इंदू शर्मा, महम से विकास नेहरा, रोहतक से बिजेंद्र हुड्डा, बहादुरगढ़ से कुलदीप छिक्कारा, बादली से रणबीर गुलिया, बेरी से सोनू अहलावत शेरिया, महेंद्रगढ़ से मनीष यादव, नारनौल से रविंद्र मटरू, बादशाहपुर से बीर सिंह सरपंच, सोहना से धर्मेंद्र खटाना और बल्लबगढ़ से रविंद्र फौजदार को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

बागियों का इंतजार करेगी आप

आम आदमी पार्टी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि पार्टी 45 से 50 हलकों में अपने उम्मीदवार खड़ा करेगी। बाकी सीटों के लिए कांग्रेस और भाजपा के बागियों का इंतजार होगा। आप का लेकर है कि कांग्रेस के टिकट आवंटन के बाद बड़ी संख्या में नेता पार्टी छोड़कर निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला करेंगे। इनमें से ऐसे भी कई नेता होंगे, जो निर्दलीय की बजाय आप के सिम्बल पर चुनाव लड़ना चाहेंगे। ऐसे नेताओं को आप टिकट देकर चुनाव लड़वाएगी ताकि पार्टी का वोट बैंक राज्य में बढ़ सके।

किसको कहां से बनाया उम्मीदवार

नारायणगढ़ : गुरपाल सिंह
कलायत : अनुराग ढांडा
पूंडरी : नरेंद्र शर्मा
घरौंडा : अमरदीप सिंह
समालखा : बिट्टू पहलवान
उचाना कलां : पवन फौजी
रानियां ठ हैप्पी रानियां
भिवानी : इंदु शर्मा
महम : विकास नेहरा
रोहतक : बिजेंद्र हुड्डा
बहादुरगढ़ : कुलदीप चिकारा
बादली : रणबीर गुलिया
बेरी  : सोनू अहलावत

Advertisement
Tags :
Advertisement