For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

ब्राह्मण समाज ने गुरुग्राम से मांगी टिकट, निर्दलीय उतारने की चेतावनी

10:32 AM Sep 01, 2024 IST
ब्राह्मण समाज ने गुरुग्राम से मांगी टिकट  निर्दलीय उतारने की चेतावनी
गुरुग्राम में शनिवार को ब्राह्मण समाज के प्रतिनिधि पत्रकार सम्मेलन में अपनी बात रखते हुए। -हप्र

गुरुग्राम, 31 अगस्त (हप्र)
ब्राह्मण समाज ने राष्ट्रीय पार्टियों से गुरुग्राम हलके से टिकट की मांग की है। समाज ने चेतावनी दी कि अगर पार्टियों ने समाज की अनदेखी की तो सर्व समाज की महापंचायत बुलाकर सर्वसम्मति से इस सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी उतारा जाएगा। पत्रकार वार्ता के दौरान ब्राह्मण समाज की विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारियों ने कहा कि राजनीतिक तौर पर अनदेखी का आलम है कि कोई भी ब्राह्मण समाज के समर्थन का झूठा दावा कर समाज में भ्रम फैला रहा है। ब्राह्मण समाज ऐसा कतई बर्दाश्त नहीं करेगा।
वर्ल्ड ब्राह्मण फेडरेशन के चेयरमैन शशिकांत, आदर्श ब्राह्मण सभा गुरुग्राम के प्रेसिडेंट आरपी कौशिक, ब्राह्मण एकता मंच के उप प्रधान घनश्याम वशिष्ठ, भगवान परशुराम ट्रस्ट के चेयरमैन राजकिशन कौशिक, विप्र फाउंडेशन हरियाणा के कोऑर्डिनेटर राजेश शर्मा, ब्राह्मण कल्याण ट्रस्ट के अध्यक्ष बेनी प्रसाद गौड़, ब्राह्मण सभा राजेंद्र पार्क के सेक्रेटरी राहुल भारद्वाज, ब्राह्मण वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष पंकज पाठक, विप्र फाउंडेशन के प्रचार सचिव अक्षय वशिष्ट, ब्रह्म समाज के सेक्रेटरी डीपी शर्मा, ब्राह्मण सभा के बीएम कौशिक, अशोक शर्मा, ब्राह्मण विकास परिषद सेक्टर 4 के मनोज भारद्वाज, भगवान परशुराम सभा अशोक विहार के अध्यक्ष महेंद्र शर्मा, सहित समस्त ब्राह्मण समाज की संस्थाओं के निर्वाचित पदाधिकारी शामिल हुए।

Advertisement

ब्राह्मण बहुल सीट है गुरुग्राम...

ब्राह्मण समाज की संस्थाओं के निर्वाचित पदाधिकारी ने कहा कि गुरुग्राम विधानसभा हरियाणा की सबसे बड़ी ब्राह्मण बहुल सीट है। यहां पूरे प्रदेश में ब्राह्मण मतदाताओं की संख्या सबसे अधिक है। यहां स्थानीय ब्राह्मण मतदाताओं की संख्या करीब 70 से 75 हजार है। इनमें बिहार, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिमी बंगाल, हिमाचल, मध्य प्रदेश व अन्य राज्यों से आए ब्राह्मण मतदाताओं को जोड़ दिया जाए तो यह संख्या करीब एक लाख हो जाती है। यहां पंजाबी बिरादरी में भी पाल, छिब्बर, दत्ता, बक्शी, मेहता, मोहियाल, बाली आदि ब्राह्मण हैं। इसके अलावा त्यागी, भट्ट, महाब्राह्मण पिछड़े वर्ग में भी ब्राह्मण मतदाता अच्छी संख्या में है। उन्होंने कहा कि कहा कि इस बार ब्राह्मण समाज इस अनदेखी को सहन नहीं करेगा। समाज यह ऐलान करता है कि जो भी पार्टी गुरुग्राम में ब्राह्मण प्रत्याशी को टिकट देगी, समाज गुरुग्राम जिले में उस पार्टी का खुलकर और पूर्ण समर्थन करेगा। अगर अबकी बार भी राजनीतिक पार्टियों ने ब्राह्मण समाज को टिकट नहीं दिया तो सर्व समाज को साथ लेकर ब्राह्मण समाज एक महापंचायत करेगा और निर्दलीय प्रत्याशी उतारने से भी संकोच नहीं करेगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement