For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बॉबी ने उगले कई राज, नौकरी के नाम पर 33 लोगों को भेजा विदेश

10:54 AM Jun 01, 2024 IST
बॉबी ने उगले कई राज  नौकरी के नाम पर 33 लोगों को भेजा विदेश
Advertisement

गुरुग्राम, 31 मई (हप्र)
यू-ट्यूबर बॉबी कटारिया ने पुलिस पूछताछ में खुलासा किया है वह अब तक नौकरी लगवाने के नाम पर 33 लोगों को विदेश भेज चुका है। पुलिस रिमांड में बॉबी से 20 लाख नकद, दस्तावेज, 7 मोबाइल और 9 पासपोर्ट बरामद किए हैं। बता दें कि पुलिस ने एक शिकायत के आधार पर विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने के आरोप में बॉबी कटारिया को गिरफ्तार किया था और वह पुलिस रिमांड पर था।
पुलिस जांच में सामने आया है कि बेरोजगार युवाओं को ठगने के लिए बॉबी कटारिया युवाओं को सोशल मीडिया के जरिये लुभावने वादे करता था और इसके लिए वह अपनी महिला मित्र का सहारा लेता है। विदेश में नौकरी के बारे में अपनी रील बनाता और सोशल मीडिया पर इसे पोस्ट कर देता था। आरोपी ने कबूल किया कि वह विदेश में नौकरी दिलाने का लालच देकर लोगों को धोखा देता था और विदेश भेजने के बाद पीड़ितों को साइबर धोखाधड़ी करने के लिए मजबूर किया जाता था।
सोशल मीडिया पर विज्ञापन देकर लोगों को विदेश में नौकरी दिलाने का लालच देता है और जब कोई उससे विदेश जाने के लिए संपर्क करता है तो वह उसे विश्वास में ले लेता है। वह उसे नौकरी के लिए विदेश भेजने का लालच देता। जांच में सामने आया कि आरोपी बॉबी कटारिया ने सीकर (राजस्थान), ग्रेटर फरीदाबाद और नाभा (पंजाब) सहित गुरुग्राम में कार्यालय खोले थे।
अब तक 33 लोगों को विदेश भेज चुका है,जिनमें से 12 को आर्मेनिया, 2 को सिंगापुर, 4 को बैंकॉक भेजा गया था।तीन कनाडा और 12 लाओस भेजे गए।जिनमें से पांच लोग लाओस से वापस भारत आ चुके है।लोगों में से 5 वापस आ गए हैं जबकि सात अभी भी लाओस में हैं। बता दें कि 27 मई को थाना बजघेड़ा गुरुग्राम में एक लिखित शिकायत देकर बताया कि यूट्यूब पर उसने बॉबी का वीडियो देखा था और उसके बाद उससे संपर्क किया था। उसने यूएई भेजने का सपना दिखाकर उससे करीब साढ़े 3 लाख रुपए ठग लिए थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×