मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

भाकियू का मलोट रोड सीमा पर मोर्चा शुरू, ट्रैक्टर-ट्रॉलियों पर पहुंचे किसान

10:22 AM Mar 13, 2024 IST
मंडी किलियांवली में मंगलवार को डबवाली सीमा पर भाकियू सिद्धूपुर के किसानों के पड़ाव के बाद सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी। -निस

डबवाली (लंबी), 12 मार्च (निस)
दिल्ली कूच के मद्देनज़र मंगलवार को मंडी किलियांवाली में डबवाली की मलोट रोड एनएच 9 सीमा पर भी किसान मोर्चा शुरू हो गया। देर सायं भाकियू सिद्धूपुर के किसानों ने यहां धरना लगा कर मोर्चा लगा दिया। इससे पूर्व गत माह से डबवाली-बठिंडा एनएच-64 पर डबवाली सीमा पर भाकियू (डकौंदा) का मोर्चा चल रहा है।
देर शाम लंबी हलके से भाकियू सिद्धूपुर के कई दर्जन किसान करीब पांच-छ: ट्रैक्टर-ट्रालियों पर दिल्ली कूच के लिए डबवाली सीमा पर पहुंचे। सीमा पर इंटरस्टेट फ्लाईओवर पर हरियाणा पुलिस के अवरोधकों के चलते किसानों ने वहीं मोर्चा लगा कर संघर्ष की घोषणा कर दी।
इस मौके डबवाली के डीएसपी किशोरी लाल, थाना सिटी के प्रभारी शैलन्दर कुमार के नेतृत्व में भरी संख्या में हरियाणा पुलिस तैनात थी।
हरियाणा पुलिस ने उक्त इस फ्लाईओवर को गत 12 फरवरी से सील किया हुआ है। दूसरी तरफ किसान काफ़िला भी खाद्य सामग्री व टैंटों वाली ट्रालियों सहित लंबे संघर्ष की तैयारी के साथ पहुंचा है।
सुरक्षा के मद्देनज़र थाना किलियांवाली के कर्मचारी भी प्रभारी बलराज सिंह के नेतृत्व में तैनात थे।
किसान काफ़िले का नेतृत्व कर रहे भाकियू (सिद्धूपुर) के ब्लॉक लंबी के महासचिव हरभगवान सिंह लंबी, ब्लॉक गिद्दड़बाहा के प्रधान बाबा गोरा सिंह, अजमेर सिंह रोड़ांवाली, सुखचैन सिंह, सरबजीत सिंह निवासी मान, बहादर सिंह व टेक सिंह ने कहा कि वह किसान मांगों के समर्थन में संयुक्त किसान मोर्चा (गैर सियासी) व किसान संगठनों के दिल्ली कूच के आह्वान के अंतर्गत डबवाली सीमा पर पहुंचे हैं। वह शांतिपूर्ण किसान मांगों के लिए दिल्ली जाना चाहते हैं। हरियाणा पुलिस ने एनएच पर नाकेबन्दी करके उनका रास्ता रोक लिया है।

Advertisement

अंडर पास फिर बंद

शहर में मलोट रोड सीमा पर रेलवे अंडर पास को पुन: बंद कर दिया गया है। लोगों के काफ़ी संघर्ष के बाद में अंडरपास खुला था। यहां दूसरा मोर्चा लगने से शहर में पुलिस नाकेबंदी ओर सख्त हो गई हैं। शहर के अंदर ट्रैफ़िक व्यवस्था के लिए ज्यादातर रास्ते वन वे कर दिए गए हैं। मरीज़ों को हस्पताल तक ले जाने के लिए भी समस्या खड़ी हो गई है। शहर की ज़िंदगी पुन: दिक्कतों में घिर गई है।

Advertisement
Advertisement