For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

नॉन स्टॉप नहीं, ‘फुल स्टॉप हरियाणा’ हो भाजपा का नारा : हुड्डा

06:43 AM Jul 23, 2024 IST
नॉन स्टॉप नहीं  ‘फुल स्टॉप हरियाणा’ हो भाजपा का नारा   हुड्डा
सोमवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत करते पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा।
Advertisement

दिनेश भारद्वाज/ट्रिन्यू
चंडीगढ़, 22 जुलाई
हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा का कहना है कि भाजपा को अपने ‘नॉन स्टॉप हरियाणा’ के नारे को बदलकर ‘फुल स्टॉप हरियाणा’ कर लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार ने 10 साल में प्रदेश में निवेश, औद्योगिक विकास, रोजगार सृजन, खिलाड़ियों के सम्मान, फसलों के दाम, शिक्षा व स्वास्थ्य तंत्र विस्तार पर फुल स्टॉप लगाने का काम किया है। भाजपा सरकार में बेरोजगारी, महंगाई, अपराध, नशा और युवाओं का पलायन नॉन स्टॉप हो रहा है। वे सोमवार को चंडीगढ़ स्थित आवास पर पत्रकारों से बात कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान प्रदेश में एक स्वास्थ्य विश्वविद्यालय, 6 मेडिकल कॉलेज, एम्स और कैंसर इंस्टीट्यूट जैसे बड़े संस्थान बने। साथ ही 641 नये ग्रामीण अस्पताल सीएचसी और पीएचसी बने। लेकिन भाजपा ने सत्ता में आते ही स्वास्थ्य के क्षेत्र में हो रहे इस कार्य पर फुल स्टॉप लगा दिया।
शिक्षा के क्षेत्र में कांग्रेस ने 12 नये सरकारी विश्वविद्यालय, केंद्रीय विश्वविद्यालय, 154 पॉलिटेक्निक कॉलेज, 56 आईटीआई, 4 इंजीनियरिंग कॉलेज, ढाई हजार सरकारी स्कूल बनाये। ट्रिपल आईटी, आईआईएम, एम्स, जैसे राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय शिक्षण संस्थान आए। लेकिन भाजपा ने शिक्षा तंत्र पर फुल स्टॉप लगा दिया और 5000 स्कूल बंद कर दिए।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान सिर्फ शिक्षा विभाग में एक लाख से ज्यादा और तमाम सरकारी विभागों में 2 लाख से ज्यादा नौकरियां दी गईं। लेकिन भाजपा ने कौशल निगम और अग्निवीर जैसी योजनाएं लागू करके पक्की नौकरियों पर फुल स्टॉप लगा दिया। हुड्डा ने बताया कि औद्योगिक विकास पर भी फुल स्टॉप लगा दिया और यहां से उद्योग पलायन करने लगे। बिजली के क्षेत्र में कांग्रेस ने 5 पावर प्लांट स्थापित किए। लेकिन भाजपा ने इस रफ्तार पर भी फुल स्टॉप लगा दिया। हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान 81 किमी. मेट्रो लाइन हरियाणा में आई और 250 किमी. रेलवे लाइन आयी। लेकिन भाजपा ने एक इंच मेट्रो या रेलवे लाइन आगे नहीं बढ़ाई।

खिलाड़ियों के साथ भी िखलव्ााड़

हुड्डा ने कहा कि भाजपा ने कांग्रेस द्वारा शुरू की गई गरीब, एससी और ओबीसी परिवारों को सौ-सौ गज के लिए मुफ्त प्लाट आवंटन की योजना पर भी फुल स्टॉप लगाया है। क्रीमी लेयर की लिमिट घटा दी, कांग्रेस की ‘पदक लाओ, पद पाओ’ नीति व नौकरियों में खिलाड़ियों के लिए 3 प्रतिशत आरक्षण को बंद करके खिलाड़ियों के भविष्य पर फुल स्टॉप लगाया है। फैमिली आईडी से गरीबों के राशन, बुजुर्गों की पेंशन, मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल से किसानों की एमएसपी और प्रदेश को बदमाशों व गैंगस्टरों की शरणस्थली बनाकर भाजपा ने आम आदमी की जिंदगी पर फुल स्टॉप लगाने का काम किया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×