For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

Shekhar Kapur: शेखर कपूर भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के निदेशक नियुक्त

03:53 PM Jul 25, 2024 IST
shekhar kapur  शेखर कपूर भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के निदेशक नियुक्त
Advertisement

नयी दिल्ली, 25 जुलाई (भाषा)

Shekhar Kapur: 'मिस्टर इंडिया', 'बैंडिट क्वीन' और 'एलिजाबेथ' जैसी फिल्मों के लिए मशहूर अनुभवी फिल्म निर्माता शेखर कपूर को भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (इफ्फी) के लिए महोत्सव निदेशक नियुक्त किया गया है।

Advertisement

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने एक अधिसूचना में कहा कि कपूर गोवा में हर साल आयोजित किए जाने वाले अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के 55वें और 56वें ​​संस्करण का नेतृत्व करेंगे।

अधिसूचना में कहा गया, ''सक्षम प्राधिकारी के अनुमोदन के आधार पर शेखर कपूर को गोवा में आयोजित होने वाले भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के 55वें और 56वें ​​संस्करण के लिए महोत्सव निदेशक नियुक्त किया गया है।''

Advertisement

कपूर ने कहा कि उन्हें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का निदेशक नियुक्त किया जाना उनके लिए सम्मान की बात है। उन्होंने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर मंत्रालय को टैग करते हुए एक पोस्ट में कहा, ''यह सम्मान की बात है। यह प्रतिबद्धता है। यह जिम्मेदारी है। मुझे अपने भरोसे के लायक समझने के लिए आपका धन्यवाद।''

भारतीय सिनेमा में 78 वर्षीय कपूर एक प्रभावशाली व्यक्ति हैं। वह फिल्म 'एलिजाबेथ' और इसके दूसरे संस्करण 'एलिजाबेथ: द गोल्डन एज' के साथ हॉलीवुड में ख्याति हासिल करने वाले शुरुआती निर्देशकों में से एक हैं। कपूर ने हिंदी सिनेमा की 'मासूम', 'मिस्टर इंडिया' और 'बैंडिट क्वीन' जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है।

उन्होंने हाल ही में ब्रिटेन के कॉमेडी फिल्म 'व्हाट्स लव गॉट टू डू विद इट?' का निर्देशन किया है। शेखर कपूर को भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के 54वें संस्करण में अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता निर्णायक मंडल का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। वह 2020-2023 तक पुणे स्थित भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान के अध्यक्ष भी रहे हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×