मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

भिवानी जिला 3:1 से भाजपा के नाम

09:50 AM Oct 09, 2024 IST
भिवानी में समर्थकों के साथ जश्न मनातीं श्रुति और किरण चौधरी। -हप्र

अजय मल्होत्रा/हप्र
भिवानी, 8 अक्तूबर
भिवानी जिले की चार विधानसभा सीटों में से तीन- भिवानी, तोशाम और बवानीखेड़ा में भाजपा प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है। वहीं, कांग्रेस केवल लोहारू सीट जीत पायी। भिवानी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के घनश्याम सर्राफ ने कांग्रेस व माकपा गठबंधन के प्रत्याशी कामरेड ओमप्रकाश को 32 हजार 714 मतों से हराया। घनश्याम सर्राफ को 67087, जबकि ओम प्रकाश को 34373 वोट मिले। आम आदमी पार्टी  की इंदू शर्मा 17573 और कांग्रेस के बागी निर्दलीय अभिजीत  लाल सिंह 15810 वोट हासिल  कर पाये।
वहीं, तोशाम विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की श्रुति चौधरी ने कांग्रेस प्रत्याशी अनिरुद्ध चौधरी को 14 हजार 257 मतों से हराया। श्रुति को 75728, जबकि अनिरुद्ध को 61417 मत मिले। निर्दलीय शशी परमार को 15776 वोट मिले।
बवानीखेड़ा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के कपूर वाल्मीकि ने कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप नरवाल को 21 हजार 874 मतों से हराया। कपूर को 79433, जबकि प्रदीप को 57559 वोट मिले। कांग्रेस के बागी एवं निर्दलीय मास्टर सतबीर रतेरा को 11221 वोट मिले।

Advertisement

जनता ने दिया आशीर्वाद : श्रुति चौधरी

तोशाम से जीतीं चौधरी बंसी लाल की पोती श्रुति चौधरी ने कहा कि जनता ने उन्हें आशीर्वाद देकर विधानसभा पहुंचाने का कार्य किया है। वे तोशाम क्षेत्र के विकास के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगी।

पार्टी की नीतियों की जीत : कपूर वाल्मीकि

बवानीखेड़ा से जीते कपूर वाल्मीकि ने कहा कि भाजपा की नीतियों के चलते उन्हें जीत मिली है। वे गांव के हर वर्ग व हर क्षेत्र से सीधे जुड़े रहेंगे और क्षेत्र के विकास के लिए काम करेंगे।
घनश्याम सर्राफ चौथी बार विजयी : भिवानी से बड़े मार्जिन से चौथी बार जीते भाजपा के घनश्याम सर्राफ ने कहा कि जनता ने फिर से उन पर विश्वास जताया है। वे क्षेत्र के विकास के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे और लोगों की आवाज विधानसभा में उठाएंगे।

Advertisement

राजबीर फरटिया ने कांटे के मुकाबले में दलाल को दी पटखनी

भिवानी/ लोहारू (हप्र/ निस) : दोबारा मतगणना और नाटकीय उतार-चढ़ाव के बावजूद हरियाणा के वित्त मंत्री जेपी दलाल लोहारू से चुनाव हार गये। कांग्रेस के राजबीर फरटिया ने उन्हें 792 मतों के अंतर से पराजित कर दिया। मतगणना में हो रही देरी ने एक बार जबर्दस्त तनाव भी पैदा कर दिया। मतगणना केंद्र के बाहर दोनों तरफ से जमकर नारेबाजी हुई। शुरुआत के तीन राउंड में जेपी दलाल ने राजबीर पर बढ़त बना ली थी, लेकिन चौथे राउंड के बाद दोनों के बीच कांटे का मुकाबला चला। कुल 18 राउंड के बाद राजबीर फरटिया 792 मतों से चुनाव जीत गये, लेकिन जेपी दलाल ने पुन: मतगणना की मांग रखी। सैंपल पुन: मतगणना में परिणाम मेें कोई परिवर्तन नहीं हुआ। इस पर दलाल ने सभी ईवीएम को पुन: जांचने की मांग रखी। इस दौरान मतगणना केंद्र पर माहौल गरमा गया। जैसे-तैसे पुलिस प्रशासन ने महौल ठंडा किया और पुन: मतगणना शुरू हो गई। यह सूचना मिलने पर राजबीर के समर्थक बड़ी संख्या में भिवानी शिक्षा बोर्ड के सामने जमा होने लगे। इस बीच, सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी कर दी गई। इस दौरान उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक ऑब्जर्वर सहित मतगणना केंद्र पर डटे रहे। रात करीब 8 बजे फरटिया को विजयी घोषित किया गया। फरटिया को 81336, जबकि दलाल को 80544 वोट मिले।

फरटिया ने कहा कि क्षेत्र की जनता के विश्वास को वे टूटने नहीं देंगे।

Advertisement