For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भाजपा की चाल, चेहरा, चरित्र प्रदेश की जनता के सामने बेनकाब : कांग्रेस

06:36 AM Mar 25, 2024 IST
भाजपा की चाल  चेहरा  चरित्र प्रदेश की जनता के सामने बेनकाब   कांग्रेस
Advertisement

शिमला, 24 मार्च (हप्र)
स्वास्थ्य मंत्री धनी राम शांडिल और उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने कहा है कि भाजपा की चाल, चेहरा और चरित्र हिमाचल प्रदेश की जनता के सामने बेनकाब हो गया है। कांग्रेस के बागी विधायकों के भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने से यह बात स्पष्ट हो गई है कि इस पूरे षड्यंत्र के पीछे भाजपा नेताओं का सत्ता लोभ ही था। भाजपा की शह पर ही बागियों ने लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई सरकार को गिराने की साज़िश रची और जन भावनाओं से खिलवाड़ किया है। यही नहीं, भाजपा के प्रभाव में आकर ही बागियों ने राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवार के विरुद्ध वोट दिया।
मंत्रियों ने कहा कि वे नेता कांग्रेस पार्टी पर आज सवाल उठा रहे हैं, जिन्हें पार्टी ने हाथ के चुनाव चिन्ह पर चुनाव जितवाया, सम्मान दिया और विभिन्न पदों पर सुशोभित किया। सभी बागी निजी स्वार्थ के कारण कांग्रेस पार्टी से बाहर गए हैं और इनका प्रदेश की जनता के हित से कोई लेना-देना नहीं है। छह बागी विधायकों ने प्रदेश के इतिहास में अवसरवादी राजनीति का एक काला अध्याय जोड़ दिया है, जिसके लिए उन्हें प्रदेश की जनता कभी माफ़ नहीं करने वाली है।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में राज्य सरकार ने सवा साल के छोटे से कार्यकाल में चुनाव के दौरान दी गई दस गारंटियों में से पांच को पूरा कर दिया है। उन्होंने कहा कि सरकारी क्षेत्र में ही 22 हजार से अधिक पद भरे जा रहे हैं और स्वरोज़गार के अवसर प्रदान करने के लिए 680 करोड़ रुपए की स्टार्ट-अप योजना शुरू की गई है। सरकारी कर्मचारियों के साथ किए गए वादे को निभाते हुए पहली ही कैबिनेट की बैठक में पुरानी पेंशन स्कीम बहाल की। उन्होंने कहा कि महिलाओं को 1500 रुपए देने का वादा भी पूरा कर दिया गया है। दूध पर समर्थन मूल्य देने वाला हिमाचल प्रदेश देश का पहला राज्य है।
मंत्रियों ने कहा कि जनता ही कांग्रेस पार्टी की ताकत है। आने वाले लोकसभा चुनाव और उपचुनाव में प्रदेश के मतदाता धन-बल की राजनीति को करारा जवाब देंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता का समर्थन मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के साथ है और हिमाचल प्रदेश में आया राम-गया राम की संस्कृति नहीं चलेगी।

शांता कुमार की सलाह पर चिंतन करें बीजेपी नेता : केवल पठानिया

डिप्टी चीफ व्हीप केवल सिंह पठानिया ने भाजपा नेताओं को पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार की सलाह पर चिंतन करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेता शांता कुमार का यह कथन बिल्कुल सही है कि सिर्फ राम मंदिर का निर्माण करना पर्याप्त नहीं है, बल्कि हमें भगवान राम के आदर्शों को जीवन में अपनाना होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता भगवान राम के आदर्शों को भुलाकर धन-बल और अन्य हथकंडे अपनाकर सत्ता हथियाने की साज़िशें रच रहे हैं। भाजपा को न नैतिकता की परवाह है और न ही भगवान राम के आदर्शों की। पठानिया ने कहा कि कांग्रेस के छह बागियों और तीन निर्दलीयों का भाजपा में शामिल होना, इस बात की पुष्टि करता है कि सरकार गिराने की साज़िशों के सूत्रधार हिमाचल भाजपा के नेता हैं। भाजपा ने ही उन्हें हेलीकॉप्टर और चार्टर्ड प्लेन की सैर कराई और एक महीने तक उन्हें महंगे फाइल स्टार होटलों में ठहराने के लिए करोड़ों रुपए की धनराशि खर्च की।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×