For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

पानीपत में भाजपा का क्लीन स्वीप, चारों सीटों पर खिला कमल

10:15 AM Oct 09, 2024 IST
पानीपत में भाजपा का क्लीन स्वीप  चारों सीटों पर खिला कमल
पानीपत ग्रामीण से तीसरी बार चुने जाने के बाद लोगों का अभिवादन स्वीकार करते भाजपा के महीपाल ढांडा। -वाप्र
Advertisement

महावीर गोयल/वाप्र
पानीपत, 8 अक्तूबर
पानीपत जिले के चारों विधानसभा क्षेत्रों- पानीपत शहर, पानीपत ग्रामीण, समालखा और इसराना में इस बार कमल खिला है। पिछले 2019 और 2014 में भाजपा का प्रंचड लहर में भी जिले में चारों विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा विजयी नहीं रही थी। 2019 में पानीपत शहर, पानीपत ग्रामीण सीटें भाजपा ने जीती थी, जबकि समालखा और इसराना में कांग्रेस विजयी रही थी। लेकिन इस बार भाजपा ने चारों सीटें जीत ली हैं।
पानीपत ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के प्रत्याशी निर्वतमान राज्यमंत्री महीपाल ढांडा ने 100881 मत प्राप्त कर जीत हासिल की। दूसरे स्थान पर कांग्रेस के प्रत्याशी सचिन कुंडू को 50673 मत मिले। ढांडा लगातार तीसरी बार इस क्षेत्र में विजयी रहे। निर्दलीय प्रत्याशी विजय जैन को 43244 वोट मिले। आप प्रत्याशी सुखबीर मलिक को 1676 मत ही हासिल हो पाए। पानीपत शहरी विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के प्रमोद विज को 81266 वोट मिले। प्रमोद विज लगातार दूसरी बार विधायक बने। दूसरे स्थान पर कांग्रेस के वीरेंद्र शाह (बुल्ले शाह) 45706 मत पर संतोष करना पड़ा। समालखा विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के प्रत्याशी मनमोहन भड़ाना ने 80950 वोट लेकर जीत हासिल की। दूसरे स्थान पर कांग्रेस के धर्मसिंह छौक्कर को 61610 वोट मिले। इसराना विधानसभा क्षेत्र में राज्यसभा सदस्य कृष्णलाल पंवार ने 67177 मत प्राप्त कर विजयी हासिल की। यहां पर दूसरे स्थान पर कांग्रेस के निवर्तमान विधायक बलबीर सिंह वाल्मीकि को 53277 मत प्राप्त हुए। भाजपा के पानीपत ग्रामीण से प्रत्याशी महीपाल ढांडा पार्टी में और मजबूत चेहरा बनकर उभरे है। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के सचिन कुंडू को 50212 मतों के भारी अंतर से पराजित कर तीसरी बार ऐतिहासिक जीत दर्ज की। भाजपा के बड़े नेता जहां 2019 और इस चुनाव में चुनाव हार गए, वहीं महीपाल ढांडा एकमात्र जाट नेता हैं, जिन्होंने लगातार तीसरी बार प्रचंड मतों से जीत दर्ज की। चुनाव नतीजे आने के बाद महीपाल ढांडा जुलूस के रूप में एल्डिको स्थित अपने निवास पर पहुंचे। रास्ते में जगह-जगह पर उनका स्वागत किया गया। कार्यकर्ता ढोल पर नाच गा रहे थे। आतिशबाजी की जा रही थी।

Advertisement

‘देव तुल्य कार्यकर्ताओं को नमन’
महीपाल ढांडा ने कहा कि मेरी यह प्रचंड जीत कार्यकर्ताओं की अथक मेहनत का परिणाम है। भाजपा का कार्यकर्ता कभी भी विश्राम नहीं करता। आज मैं इन देव तुल्य कार्यकर्ताओं को नमन करता हूं और विश्वास दिलाता हूं की तीसरी बार चुने जाने पर हम सब मिलकर प्रदेश में विकास की एक नयी गाथा लिखेंगे। उन्होंने पानीपत की जनता के साथ-साथ प्रदेश में भाजपा को बहुमत देने के लिए प्रदेश की जनता का आभार व्यक्त किया। सैनी सरकार में ही महीपाल ढांडा को राज्य मंत्री पद दिया गया था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement